Breaking News
एसपी, खगड़िया (फाइल फोटो)

पुलिसिंग के नए अंदाज के साथ एसपी अमितेश कुमार, स्टार्ट किया ‘कोम्बिंग खगड़िया’




लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : ‘मेहनत इतनी खामोशी से करो कि सफलता शोर मचा दे’ के तर्ज पर काम करने वाले पुलिस अधीक्षक अमितेश कुमार ने एक नई पहल शुरू की गई है और ‘कोम्बिंग खगड़िया’ (Combing Khagaria) नामक एक विशेष अभियान जिले भर में चलाया जा रहा है. ‘कोम्बिंग खगड़िया’ के शाब्दिक अर्थ पर यदि गौर फरमायें तो ‘खगड़िया पर कंघी चलाना’ सामने आता है. मतलब साफ है कि पुलिस प्रशासन के द्वारा लूट, डकैती, चोरी, मद्यनिषेध से संबंधित कांडों के वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी सुनिश्चित कर समाज को भयमुक्त वातावरण देने को लेकर एक नई कोशिश की जा रही है.

‘कोम्बिंग खगड़िया’ अभियान के दौरान बीती रात कुल 56 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है. इस क्रम में 7 लीटर देसी शराब व 303.84 लीटर विदेशी शराब की बरामदगी हुई है. साथ ही एक मिनी ट्रक को भी जब्त किया गया है. मामलों में मद्यनिषेध से संबंधित 4 कांड दर्ज किया गया है.


उल्लेखनीय है कि बीते वर्ष अगस्त में एसपी अमितेश कुमार ने पदभार ग्रहण किया था और अबतक उनके नेतृत्व में जिला पुलिस ने कई अहम सफलताएं अर्जित की हैं. जिसमें पूर्वी ठाठा गांव के तिहरे हत्याकांड के फरार आरोपी सुमित कुमार की गिरफ्तारी, बीते वर्ष सितंबर में मुफस्सिल थाना क्षेत्र में चल रहे मिनी गऩ फैक्ट्री का उद्भेदन व भारी संख्या में अर्धनिर्मित हथियारों की बरामदगी, इस वर्ष फरवरी में देसी पिस्टल के साथ पश्चिम बंगाल के हथियार तस्कर की गिरफ्तारी, जनवरी 2021 में माकपा नेता जगदीश चन्द्र बसु हत्याकांड के अभियुक्त विक्रम तांती की गिरफ्तारी एवं नगर थाना क्षेत्र के सोना लूटकांड के मास्टर माइंड सहित 10 की गिरफ्तारी व  लूटे गए सोना की बरामदगी एवं गोगरी थाना क्षेत्र के चांदनी हत्याकांड के मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी जैसी उपलब्धियां शामिल है. साथ ही भरतखंड ओपी के एक दारोगा द्वारा रूपए लेने के वायरल वीडियो पर एसपी द्वारा दारोगा का निलंबन एवं नगर थाना में शराब पीकर मस्ती फरमा रहे एक दारोगा की एसपी के निर्देश पर गिरफ्तारी जैसे मामले भी खासा सुर्खियों में रहा था. बहरहाल एसपी के निर्देश पर चलाये जा रहे ‘कोम्बिंग खगड़िया’ अभियान पुलिस की उपलब्धियों की सूची को कितनी लंबी करता है, यह तो आने वाला वक्त ही बतायेगा.

Check Also

आर्य कन्या उच्च विद्यालय की नई प्रबंध समिति ने संभाला कार्यभार

आर्य कन्या उच्च विद्यालय की नई प्रबंध समिति ने संभाला कार्यभार

error: Content is protected !!