Breaking News

COVID 19 : सदर अस्पताल का वेंटिलेटर इस सप्ताह होगा चालू




लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : सांसद चौधरी महबूब अली केसर के प्रतिनधि आदित्य कुमार शौर्य उर्फ बाबूलाल शौर्य ने बताया कि सांसद चौधरी महबूब अली केसर के द्वारा जिले के कोरोना संक्रमित मरीजों के बारे में जिला प्रशासन व सांसद प्रतिनिधि से प्रत्येक दिन कि जानकारी लियाॉ जा रहा है और समस्याओं के निदान के सुझाव पर भी पहल किया जा रहा है. साथ ही क्षेत्र के पीड़ितों की जानकारी पीएमओ, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, प्रदेश के मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री को नित्य दिन जानकारी दी जा रही है. वहीं उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सार्थक पहल करने का लगातार प्रयास कर रहे हैं. 


सांसद प्रतिनिधि ने बताया कि सांसद की पहल से सदर अस्पताल में 100 बेड व ऑक्सीजन प्लान्ट भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के DRDO के माध्यम से लहाने की स्वीकृति मिली. जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी धन्यवाद के पात्र हैं. उन्होंने बताया कि सदर अस्पताल  एव गोगरी रेफरल अस्पताल में भी सीएसआर फंड से ऑक्सीजन प्लांट, सदर अस्पताल में 20 बेड का ICU, वेंटिलेटर, 100 ऑक्सीजन कॉन्सेन्टरेटर, 4 एमबुलेंस एव अन्य उपकरण के लिए कम्पनी से सार्थक पहल हो गयी है. 12डॉक्टर, 9 बेड बॉय, लैब टेक्नीशियन सहित वेंटिलेटर ऑपरेटर आदि के चयन की प्रकिया अपनाई जा है और इस सप्ताह से सभी महत्वपूर्ण उपकरण चालू हो जायेगा. इस कड़ी में कुछ डॉक्टर व लैब टेक्नीशियन ने रविवार को ड्यूटी ज्वाइन भी कर लिया है.

सांसद प्रतिनिधि ने कोरोना महामारी के दौरान बेहतर सेवा व कार्य के लिए  जिला प्रशासन, चिकित्सक, स्वास्थ्यकर्मी, सामाजिक कार्यकर्ता सहित हॉस्पिटल स्टाफ, सफाईकर्मी के प्रति साधुवाद व्यक्त किया है.

Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!