Breaking News

बंद पड़े हॉस्पिटल की तरफ सांसद प्रतिनिधि ने सीएस का कराया ध्यान आकृष्ट




लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : सांसद चौधरी महबूब अली केसर के प्रतिनिधि बाबूलाल शौर्य ने जिला के सिविल सर्जन से स्वास्थ्य विभाग की स्थिति सहित विभिन्न बिंदुओं पर पत्र के माध्यम से जानकारी मांगी है. जिसकी प्रतिलिपि गृह सचिव एवं जिला पदाधिकारी व अन्य को भी भेजी गई है.

सांसद प्रतिनिधि बाबूलाल शौर्य ने सिविल सर्जन को प्रेषित पत्र में उल्लेख किया है कि सरकार का प्रसव कराने की सुविधा प्रदान करमे वाले अतिरिक्त स्वास्थ्य केन्द्र को बंद कर देने का कोई गाइडलाइन नहीं है. लेकिन L1 श्रेणी के वेलनेस सेंटर डुमरिया बुजुर्ग का हॉस्पिटल बंद है. साथ ही L1 श्रेणी के जिले के रानी सकारपुरा (अलौली) , हरिपुर (अलौली), पीरनगरा (बेलदौर), महेशखुंट (गोगरी) एवं अन्य हॉस्पिटल की भी स्थिति ऐसी ही है. वहीं उन्होंने उल्लेख किया है कि इस संदर्भ में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परबत्ता के प्रभारी ने भी सिविल सर्जन को पत्र लिखकर होने वाले कठिनाई से अवगत कहा है कि यहां प्रसव एवं करोना टीकाकरण का कार्य वाधित है. इस पत्र का पत्रांक 512 एवं दिनांक 05-05-2021 बताया गया है. सांसद प्रतिनिधि ने L1 श्रेणी के बंद पड़े हॉस्पिटल को अविलंब खुलवाने का अनुरोध किया है. 


इस संदर्भ में सांसद प्रतिनिधि ने बताया है कि मामले को लेकर सांसद महबूब अली केशर ने स्वास्थ्य मंत्री, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव व खगड़िया के जिला पदाधिकारी से बात की है. वहीं उन्होंने कहा कि सांसद के द्वारा जिले वासियों से अपील की गई है कि करोना महामारी को देखते हुए सरकार के गाइडलाइन का पूर्ण पालन करें  और सोशल – डिस्टेंस का पालन व मास्क का उपयोग करते हुए लोग जरूरी पड़ने पर अति आवश्यक कार्यों के लिए ही बाहर निकलें.

Check Also

रेलवे ट्रैक पर मिला युवक का शव, हाथ-पैर था रस्सी से बंधा

रेलवे ट्रैक पर मिला युवक का शव, हाथ-पैर था रस्सी से बंधा

error: Content is protected !!