Breaking News

गश्ती में शिथिलता बरतने वाले पुलिस पदाधिकारियों को एसपी ने लगाई फटकार




लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : पुलिस अधीक्षक अमितेश कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को दिसंबर माह की अपराध गोष्ठी का आयोजन किया गया. जिसमें सदर व गोगरी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस निरीक्षक सहित जिले के सभी थानाध्यक्ष व अन्य पुलिस पदाधिकारी शामिल हुए.

अपराध गोष्ठी के दौरान गश्ती में शिथिलता बरतने वाले पुलिस पदाधिकारी को एसपी ने डांट – फटकार लगाते हुए गश्ती को लेकर सजग रहने एवं अपराध उन्मूलन के मद्देनजर गश्ती व्यवस्था को सुदृढ़ करने का निर्देश दिया. साथ ही गंभीर कांडों के वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी में तेजी लाने का निर्देश दिया गया. वहीं एसपी ने सक्रिय अपराधकर्मी और जेल से छूटे हुए विचाराधीन अभियुक्तों के वर्तमान गतिविधियों पर निगरानी रखने का निर्देश पुलिस पदाधिकारियों को दिया. 


क्राइम मिटिंग में एसपी ने सभी थानाध्यक्षों को पुलिस हस्तक नियम के अनुसार प्रतिदिन अनुसंधानकर्ता के साथ बैठक कर उनके कार्यां की समीक्षा करने का निर्देश दिया. साथ ही अच्छे कार्य करने वाले अनुसंधानकर्ता एवं कांडों के निष्पादन में शिथिलता बरतने वाले अनुसंधानकर्ता के संबंध में प्रतिवेदन समर्पित करने का निर्देश दिया गया.

बैठक के दौरान धारा 167 (।।) द.प्र.सं. के तहत अभियुक्तों को अनुचित लाभ मिलने वाले कांडों की भी समीक्षा की गई. वहीं थानाध्यक्षों को अगाह किया गया कि इस तरह की लापरवाही अपराधिक गतिविधियों को बढ़ावा देने जैसा है और ऐसे मामले में कड़ी कार्रवाई करने की बातें कही गई. वहीं पुलिस पदाधिकारियों को जनप्रतिनिधियों से शालीनतापूर्वक बातचीत करने का निर्देश दिया गया.

Check Also

अलग-अलग घटनाओं में दो की मौत

अलग-अलग घटनाओं में दो की मौत

error: Content is protected !!