Breaking News

जिले के विभिन्न आरटीपीएस काउंटरों का औचक निरीक्षण, तीन बिचौलिये धराये




लाइव खगड़िया : जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष के निर्देश पर सोमवार को जिले के 5 आरटीपीएस काउंटरों का औचक निरीक्षण किया गया. इस क्रम में सदर अनुमंडल अधिकारी के द्वारा चौथम, खगड़िया डीसीएलआर के द्वारा अलौली, गोगरी के अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के द्वारा परबत्ता, गोगरी के अपर अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा गोगरी एवं गोगरी डीसीएलआर के द्वारा बेलदौर प्रखंड में अंचल कार्यालयों के आरटीपीएस काउंटर का निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के दौरान परबत्ता में आरटीपीएस काउन्टर के बाहर तीन बिचौलियों को पकड़ा गया है. जिन पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. 


उधर गोगरी अंचल कार्यालय के आरटीपीएस काउंटर का औचक निरीक्षण के दौरान 1517 मामले लंबित पाए. राटन व गोगरी जमालपुर के समायावधि समाप्त हो चुके दाखिल खारिज़ के तीन लंबित मामले की जांच भी अपर समाहर्ता के द्वारा की गई. मामले पर अपर समाहर्ता के द्वारा बताया गया है कि अंचल अधिकारी द्वारा अब तक 400 लंबित मामलों का निष्पादन कर दिया गया है तथा 10 दिन के अंदर शत प्रतिशत मामलों का निष्पादन करने का निर्देश दिया गया है. 


जिला पदाधिकारी आलोक रंजन घोष ने बताया है कि अब सप्ताह में एक दिन जिले के हर आरटीपीएस काउंटर की स्थलीय जांच जिले का वरीय पदाधिकारियों के द्वारा किया जायेगा. साथ ही उन्होंने बताया कि अपर समाहर्ता राजस्व व पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय के नेतृत्व में जिला निगरानी कमिटी का गठन किया  गया है और कोई भी व्यक्ति इस कमिटी के समक्ष शिकायत दर्ज करा सकते है. शिकायत पर सूचक के विवरण को गोपनीय रखते हुए कार्रवाई की जाएगी.

Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!