Breaking News

जयंती : ABVP कार्यकर्ताओं के द्वारा दी गई रानी लक्ष्मीबाई को श्रद्धांजलि




लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के खगड़िया इकाई के छात्रा कार्यकर्ताओं के द्वारा गुरूवार को स्थानीय कार्यालय में झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. वहीं लक्ष्मीबाई के तैल्य चित्र पर पुष्प अर्पित कर दीप प्रज्वलित किया गया. कार्यक्रम का नेतृत्व अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की पूर्व छात्रा प्रमुख स्वाति गुप्ता के द्वारा किया गया. 

मौके पर संबोधित करते हुए पूर्व छात्रा प्रमुख स्वाती गुप्ता ने कहा कि देश की वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई  ने अपने अदम्य पराक्रम से भारत की मिट्टी को गौरवान्वित किया है. जिन्होंने ब्रिटिश साम्राज्य की अल्प आयु में नींव हिलाकर रख दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि सभी बहनों को रानी लक्ष्मीबाई की जीवनी से साहस और शौर्य के साथ देश और समाजहित के लिए कार्य करने की प्रेरणा लेनी चाहिए. 

वहीं लक्की कुमारी ने संबोधित करते हुए कहा कि रानी लक्ष्मीबाई का जन्म 19 नवंबर 1835 को वाराणसी में हुआ था. जिनकी शौर्य गाथा युग-युग तक लोग याद रखा जायेगा . उनके आदर्शों को छात्राओं को आज के परिवेश में अपनाने की जरूरत है. मौके पर प्रियंका कुमारी, काजल कुमारी, पल्लवी कुमारी, मोना कुमारी, नंदनी कुमारी, भूमि गुप्ता, वैष्णवी कुमारी, अनीशा कुमारी, मोना कुमारी, गुणगुण कुमारी आदि मौजूद थीं.

Check Also

इंटर रिजल्ट : साइंस के श्याम व कामर्स के राजवीर बने जिला टापर

इंटर रिजल्ट : साइंस के श्याम व कामर्स के राजवीर बने जिला टापर

error: Content is protected !!