Breaking News

दिवंगत मुन्ना मुखिया घोषित हो कोरोना योद्धा,आश्रित को मिले अनुदान : कृष्णा कुमारी यादव




लाइव खगड़िया : जिले के अलौली प्रखंड के मेघौना पंचायत के पूर्व मुखिया सह सीपीआई (एम) के जिला सचिव जगदीश चंद्र बसु उर्फ मुन्ना मुखिया को रविवार को नम आंखों के साख अंतिम विदाई दी गई. पंचायत के शहीद चौक स्थित उनके पिता के स्मारक स्थल के समीप उनका अंतिम संस्कार किया गया. उल्लेखनीय है कि जगदीश चंद्र बसु की शनिवार को बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.


उधर कम्युनिस्ट नेता की हत्या पर जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष सह पूर्व लोकसभा प्रत्याशी कृष्णा कुमारी यादव ने दुःख प्रकट करते हुए शोक संवेदना व्यक्त किया है. साथ ही उन्होंने जिला प्रशासन से दिवंगत नेता जगदीश चन्द्र बसु को कोरोना योद्धा घोषित करने की मांग करते हुए उनके परिजन को पचास लाख का अनुदान देने की आवाज उठाई है. उन्होंने कहा है कि काॅमरेड जगदीश चंद्र बसु उर्फ मुन्ना यादव भारत सरकार और राज्य सरकार के घोषणा के अनुसार कोरोना के विरुद्ध जंग के लिए जागरूकता अभियान चलाकर वापस घर वापस लौट रहे थे. इसी दौरान अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया है. ऐसे में जिला प्रशासन उन्हें कोरोना योद्धा घोषित करते हुए पचास लाख का अनुदान के लिए भारत सरकार व राज्य सरकार से अनुशंसा करे.

साथ ही कृष्णा कुमारी यादव ने दिवंगत मुन्ना मुखिया को कमजोर व गरीबों की आवाज बनकर उनकी समस्या को लेकर संघर्षरत करने वाला नेता बताते हुए उनकी हत्या को दुखद बताया है. उन्होंने टास्क फोर्स गठित कर अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी और स्पेशल कोर्ट गठित कर 3 माह के भीतर दोषियों को सजा देने की मांग करते हुए कहा है कि यदि मामले पर पहल नहीं होती है तो लाॅक डाउन के बाद जिला प्रशासन के विरुद्ध बड़े पैमाने पर आक्रोश मार्च निकाला जाएगा.

Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!