Breaking News

बहुरेंगे प्लस टू एसआर स्कूल के दिन,1.78 करोड़ का आवंटन

लाइव खगड़िया : श्यामलाल राष्ट्रीय इंटर विद्यालय के प्रबंध कार्यकारिणी कमिटी की बैठक बुधवार को विधायक पूनम देवी यादव की अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक में विद्यालय के विकास को लेकर कमिटी द्वारा कई अहम निर्णय लिया गया. जिसमें विद्यालय के परित्यक्त दो मंजिला भवन का छत ढ़लायी व मरम्मति कार्य, कक्षाओं में खिड़की-दरवाजे लगाने, एक सौ डेस्क-बैंच बनवाने, प्रांगण में वैकल्पिक तौर पर तत्काल शेड निर्माण कर +2 वर्ग कक्ष का संचालन कराने, छात्रों के लिए मुत्रालय का निर्माण, विद्यालय की हर गतिविधियों पर नजर रखने हेतु विद्यालय के प्रमुख जगहों पर 6 सीसीटीवी कैमरा सेट लगाने, प्रधानाध्यापक कक्ष में 32 इंच का एलईडी लगाने, विद्यालय के उत्तर व पश्चिम भाग की भूमि पर अवैद्य रूप से कब्जा जमाये दुकानदारों हटाने की सूचना देकर के विभागीय कार्रवाई पर विचार करने जैसे फैसले शामिल था.

वहीं विद्यालय में कम्प्युटर एवं +2 में शिक्षक के रिक्त पदों की सूचना विधायक को दिये जाने, आगामी विधान सभा सत्र के दौरान विधान सभा कार्यवाही देखने हेतु चयनित छात्रों को भेजे जाने, आदेश पाल को रात्रि प्रहरी में लगाने एवं सरकार द्वारा 1 करोड़ 78 लाख आवंटित राशि से +2 विद्यालय भवन निर्माण पर भी चर्चा किया गया.




मौके पर विधायक पूनम देवी यादव ने विद्यालय के विकास के लिए कृतसंकल्पित होने की बातें कहीं. वहीं उन्होंने कहा कि पूर्व विधायक रणवीर यादव के मार्गदर्शन में एस आर उच्च विद्यालय, +2 उच्च विद्यालय मेंहसौढ़ी व चमरू शीतल +2 विद्यालय सहित क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों एवं महाविद्यालय के समुचित विकास के लिए सड़क से लेकर सदन तक आवाज बुलंद करते रहने की बातें कही. साथ ही उन्होंने बताया कि एसआर विद्यालय के भवन निर्माण हेतु 1 करोड़ 78 लाख की राशि बिहार राज्य शैक्षणिक आधार भूत संरचना विकास निगम लिमिटेड के द्वारा आवंटित की गई है. जिसका निविदा भी हो चुका है और बीएसईआईडीसी के मुख्य अभियंता के द्वारा विद्यालय भवन निर्माण स्थल की मिट्टी जांच करने की कार्रवाई भी तेज कर दी गई है. जिसके उपरांत बहुत जल्द ही भवन निर्माण कार्य का आधारशिला रखा जाएगा.

बैठक में विद्यालय प्रबंध कार्यकारिणी कमिटी के सदस्य आचार्य राकेश पासवान शास्त्री ने  विद्यालय विकास कोष से जुड़े मामलों में विद्यालय के भौतिक संसाधनों का मूल्यांकन एवं समुचित उपयोगिता पर बल दिया. मौके पर प्रधानाध्यापक देवचन्द्र झा, मो. मोजाहिद रफीक , डॉ अमोद कुमार, प्रभू प्रसाद, विष्णुदेव प्रसाद यादव, सुरेश यादव, हरिश्चन्द्र शर्मा, ललन कुमार आदि मौजूद थे.


Check Also

शांति, सत्य और करुणा के संदेशवाहक थे महात्मा बुद्ध

शांति, सत्य और करुणा के संदेशवाहक थे महात्मा बुद्ध

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: