Breaking News

…और 3 बजे तक बच्चों की उपस्थिति नहीं बनाये जाने पर बिफर पड़ीं विधायक

लाइव खगड़िया : जिले के मानसी प्रखंड के पश्चिमी ठाठा पंचायत के महंथ रामेश्वर दास मध्य विद्यालय, राजाजान (उत्तर) में बिहार शिक्षा परियोजना परिषद् द्वारा जीओबी प्राप्त निधी से प्राक्कलित राशि 15 लाख 38 हजार की लागत से सीढ़ी सहित एक एसीआर भवन के निर्माण कार्य का शिलान्यास विधायक पूनम देवी यादव के द्वारा सोमवार किया गया. मौके पर विधायक ने संबोधित करते हुए कहा कि नीतीश सरकार शिक्षा के उन्नति के लिए काफी खर्च कर रही है. लेकिन मध्याह्न भोजन योजना, पोशाक योजना, छात्रवृत्ति योजना जैसी सुविधाओं के बावजूद विद्यालय में नामांकित बच्चों से उपस्थित का कम होना विद्यालय प्रधान व स्थानीय समुदाय के बीच सामंजस्य को कम दर्शाता है. जबकि सरकार का निर्देश है कि विद्यालय में बच्चों की उपस्थिति शत-प्रतिशत अनिवार्य हो. ऐसे में प्रधानाध्यापक को छात्र-छात्राओं, अध्यापकों तथा स्थानीय लोगों के बीच सामंजस्य स्थापित कर छात्रों की उपस्थिति में बढोत्तरी की दिशा में पहल करनी चाहिए.

साथ ही उन्होंने विद्यालय को स्वच्छ और सुसज्जित रखने पर बल देते हुए कहा कि शिक्षा से समाज व देश को विकास की राह पर अग्रसर किया जा सकता है. वहीं उन्होंने छात्र-छात्राओं से ड्रेस कोड का अनुपालन करने की बातें कही. इस अवसर पर विधायक ने जल जीवन हरियाली योजना पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए विद्यालय परिवार सहित बच्चों व ग्रामीणों से एक-एक पेड़ लगाने को प्रेरित किया. मौके पर कुन्दन कुमार यादव, राकेश पासवान शास्त्री, प्रधानाध्यापक सुवाला कुमारी, शिक्षक अरूण कुमार रजक, ममता कुमारी साहु, सुवोध रजक, कृष्णा कुमारी आदि उपस्थित थे.

दूसरी तरफ माड़र के चमरू शीतल इन्टर विद्यालय में विधायक पूनम देवी यादव प्रबंध समिति की बैठक में छात्र-छात्राओं की उपस्थिति तीन बजे तक नहीं बनाये जाने पर बिफर पड़ीं. मौके से ही मामले की जानकारी विधायक ने मोबाइल से डीएम को दिया. दूसरी तरफ प्रबन्ध समिति की बैठक में विद्यालय का भव्य गेट व चहारदीवारी निर्माण एवं एक सौ डेस्क-बैंच सहित अन्य उपस्कर की व्यवस्था का निर्णय लिया गया.




विधायक ने विद्यालय प्रांगण में आयोजित खो-खो प्रतियोगिता का भी उद्घाटन किया. इस क्रम में उन्होंने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया. मौके पर अपने संबोधन में विधायक ने खेल की महत्ता पर प्रकाश डाला. साथ ही उन्होंने नामांकित बच्चों की उपस्थिति पर बल देते हुए प्रस्तावित योजनाओं का तकनीकि प्रक्रिया के बाद जल्द ही धरातल पर क्रियान्वित होने की बात कही. खेल के उपरांत विजेता टीम को विधायक ने पुरस्कृत भी किया.

मौके पर ई. क्याम उद्दीन, मनीष कुमार यादव , आचार्य राकेश पासवान शास्त्री, चन्दन कुमार, हिटलर, बिलो मंडल, प्रधानाध्यापक राजकुमार यादव, विद्यानन्द पासवान, अरविन्द कुमार, रंजीत कुमार, ब्रजेश कुमार, अमरजीत कुमार, रानी सुप्रिया, संवेदना स्वमित्र, विभा माधवी, नीतीश वली परवाना, नितेश नवनीत, डॉ आशीफ अली, मोहम्मद अमानुल्लाह, नेहा कुमारी, सुभाष प्रसाद सिंह, राजकुमार सिंह आदि उपस्थित थे.


Check Also

फाइलों में चमकते हुए खगड़िया का है एक कृष्ण पक्ष भी

फाइलों में चमकते हुए खगड़िया का है अपना एक कृष्ण पक्ष भी

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: