Breaking News

सरकार बनते ही टाल व दियारा क्षेत्र का विकास प्राथमिकताओं में होगा शामिल

लाइव खगड़िया : जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव, पूर्व नगर सभापति सह जाप किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष मनोहर कुमार यादव एवं युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी के नेतृत्व में रविवार को दियारा क्षेत्र में पदयात्रा निकला गया. पदयात्रा की शुरुआत चम्मन टोला से हुई और इसमें शामिल लोग दर्जनों गांवों का भ्रमण करते हुए करीब 15 किलोमीटर का यात्रा कर मुंगेर जिला के टीका रामपुर पंचायत पहुंचे. वहीं एक जनसभा का आयोजन किया गया.

पदयात्रा के दौरान जाप सुप्रीमो ने मीडियाकर्मियों को बताया कि बिहार के दियारा व टाल क्षेत्र में रहने वाले लोगों की जिंदगी मूलभूत सुविधाओं के अभाव में बद्तर है. यहां के युवाओं को बेरोजगारी से जुझना पड़ रहा है. यह इलाका स्वास्थ्य व शिक्षा के क्षेत्र में भी हसिये पर रहा है. बाढ़ व सुखाड़ जैसी समस्या यहां के किसानों को कभी खुशहाल नहीं होने देती. वहीं उन्होंने दियारा व टाल क्षेत्रों के विकास को अपनी प्रतिबद्धता बताते हुए कहा कि उनकी सरकार बनते ही टाल क्षेत्र को एक साल के अंदर शहर में परिवर्तित करना प्राथमिकताओं में शामिल होगा. साथ ही उन्होंने जिले के दियारा क्षेत्र से एक संदेश देने की बात कहते हुए बताया कि वे आर्थिक प्रजातंत्र की लड़ाई के लिए वे 26 जनवरी से जनक्रांति यात्रा पर निकल रहे हैं. साथ ही उन्होंने नफरत व उन्माद की राजनीति पर भी जमकर तंज कसा.




मौके पर पूर्व नगर सभापति मनोहर कुमार यादव ने कहा कि खगड़िया जिले के सदर प्रखंड के रहीमपुर दक्षिणी पंचायत के मथार, जंगली टोला, इंगलिश टोला, सोसाइटी टोला, बरखण्डी टोला, सोनवर्षा, एकनिया, कारू मंडल टोला सहित दर्जनों गांव एवं मुंगेर जिला के टीकापुर पंचायत के पचास हजार की आबादी आजादी के 72 साल बाद भी गुलामी सी जिंदगी जीने को मजबूर हैं. पक्की सड़क के अभाव में कई गांव शहर से मात्र 5 किलोमीटर की दूरी रहने के बावजूद शहर से कोसों दूर रहते हुए प्रतीत होते हैं.यहाँ के लोग जिल्लत की ज़िंदगी जी रहे हैं. आवागमन की समस्या के कारण लोग बच्चों को भी अच्छी शिक्षा नसीब नहीं हो पा रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के मरीजों के लिए खटिया एम्बुलेंस ही एक मात्र सहारा है.

पदयात्रा में जाप के प्रदेश सचिव सुधांशु यादव , जाप सोशल मीडिया के प्रदेश संयोजक आनंद रंजन, युवा शक्ति के प्रदेश उपाध्यक्ष नुनु यादव, जाप के जिलाध्यक्ष कृष्णानंद यादव, युवा शक्ति के जिलाध्यक्ष चंदन सिंह, नगर पार्षद रणवीर कुमार, चंद्रशेखर कुमार, दीपक चंद्रवंशी, किसान प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष सुनील चौरसिया, एससी एसटी जिलाध्यक्ष किशोर दास, जन अधिकार छात्र परिषद के जिलाध्यक्ष विक्की आर्या, जन अधिकार छात्र परिषद के जिलाध्यक्ष रौशन कुमार, जाप नेता सिकन्दर साह, राजेश पौद्दार, श्रीकांत पौद्दार, आशुतोष यादव, आमिर खान, नंदकिशोर यादव, अमृतराज,वेद आशीष आदि शामिल थे.


Check Also

शांति, सत्य और करुणा के संदेशवाहक थे महात्मा बुद्ध

शांति, सत्य और करुणा के संदेशवाहक थे महात्मा बुद्ध

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: