Breaking News

प्रणव को मिली न्यायिक प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता, बनेंगे जज

लाइव खगड़िया : जिले के सदर प्रखंड के रहीमपुर मध्य पंचायत के नन्हकू मंडल टोला निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक दंपत सोनेलाल पासवान व रुक्मिणी देवी का छोटे पुत्र प्रणव कुमार 30वीं बिहार न्यायिक सेवा प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता प्राप्त कर जिले को गौरवान्वित कर गये हैं. उन्हें यह सफलता प्रथम प्रयास में ही मिला है और वे जज की जिम्मेदारी निर्वहन करेंगे. मिली जानकारी के अनुसार प्रणव आईएससी पटना विश्वविद्यालय से करने के बाद बीएससी की पढ़ाई करने के लिए दिल्ली चले गये. इस क्रम में वे दिल्ली विश्वविद्यालय से एलएलबी करने के उपरांत एलएलएम की पढ़ाई करते हुए न्यायिक सेवा प्रतियोगिता परीक्षा में बाजी मार गये.




प्रणव की सफलता पर उनके बड़े भाई शिक्षक प्रभात कुमार ने बताते हैं कि प्रणव का न्यायिक सेवा में जाकर समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को न्याय देने का शौक व सपना था, जो अब साकार हो गया है. जबकि प्रणव अपनी सफलता का श्रेय अपने माता- पिता, बड़े भाई और परिवार के सदस्यों को देते हुए कहा है कि गरीब व निर्दोष लोगों को न्याय देने का हर संभव प्रयास करेंगे.




प्रणव की सफलता पर उन्हें बधाई मिलने का सिलसिला जारी है. इस क्रम में दलित युवा संग्राम परिषद् के प्रदेश अध्यक्ष आचार्य राकेश पासवान शास्त्री ने शुभकामना देते हुए कहा है कि प्रणव को न्यायिक सिविल सेवा प्रतियोगिता में 25वां स्थान मिलना गौरव की बात है. साथ ही उन्होंने कहा कि वे बचपन से ही एक मेधावी छात्र रहे हैं. शुभकामनाएं व्यक्त करने वालों में कांग्रेस के जिला अध्यक्ष कुमार भानु प्रताप उर्फ गुड्डू पासवान, पूर्व मुखिया प्रोफेसर तरुण प्रसाद, डॉक्टर संतोष कुमार संत, प्रोफेसर विनय कुमार पासवान, अधिवक्ता रामाशीष पासवान, अधिवक्ता संजय पासवान, पींकू पासवान, शिक्षिका गुड्डी कुमारी,  कुमार विकास, शिक्षक बाल किशोर पासवान, सेवानिवृत्त शिक्षक सुखनंदन पासवान, सूर्य कुमार पासवान, रामलखन पासवान, प्रोफेसर डॉ दिनकर कुमार, अनुसूचित जाति जनजाति कर्मचारी संघ के जिला सचिव चंद्रशेखर मंडल, समाजसेवी किरणदेव यादव, समाजसेवी अमित कुमार प्रिंस, अरूण वर्मा, अरविंद वर्मा आदि का नाम शामिल हैं.


Check Also

फाइलों में चमकते हुए खगड़िया का है एक कृष्ण पक्ष भी

फाइलों में चमकते हुए खगड़िया का है अपना एक कृष्ण पक्ष भी

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: