Breaking News

SDRF टीम को बांटा गया 6 भागों में, विभिन्न छठ घाटों पर हुई प्रतिनियुक्ति

लाइव खगड़िया : एसडीआरएफ टीम के साथ जिला पदाधिकारी अनिरूद्ध कुमार के द्वारा गुरुवार को विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण किया गया. इस क्रम में एसडीआरएफ टीम ने तीन रबर बोट और 10 जवानों के साथ जिले के संसारपुर छठ घाट, गंडक पुल घाट, अघोरी घाट, विद्याधार आदि घाट का निरीक्षण किया. मौके पर एएसपी (अभियान) राजकुमार राज, सदर अनुमंडल पदाधिकारी व डीपीओ भी मौजूद थे.

उल्लेखनीय है कि छठ व्रतियों की सुविधा व सुरक्षा के मद्देनजर जिला प्रशासन के द्वारा छठ घाटों पर बैरिकेडिंग की व्यवस्था की गई है. एसडीआरएफ के इंस्पेक्टर ने बताया है कि छठ पूजा को देखते हुए एसडीआरएफ टीम को 6 भागों में बांटा गया है. जिसमें नगर क्षेत्र, चौथम अंचल, अलौली अंचल ,मानसी अंचल, गोगरी अनुमंडल एवं गौशाला रोड स्थित राजेंद्र सरोवर तालाब में टीम की प्रतिनियुक्ति का आदेश दिया गया है. वहीं उन्होंने बताया कि छठ पर्व के दौरान एसडीआरएफ की टीम 10 रबर बोट साथ अलर्ट मोड में रहेगी.




साथ ही एसडीआरएफ क इंस्पेक्टर गणेश जी ओझा ने लोगों से गहरे पानी में नहीं जाने, छठ घाट पर जाने के दौरान व घाट पर बच्चों का विशेष ख्याल रखने, बैरिकेडिंग को पार नहीं करने, आतिशबाजी से दूर रहने, छठ घाट पर नाव परिचालन नहीं करने सहित घाट पर गर्भवती महिलाओं एवं बुजुर्गों का विशेष ख्याल रखने जैसी अपील किया है. पदाधिकारियों द्वारा विभिन्न घाटों का निरीक्षण के दौरान एसडीआरएफ के सिपाही दिवाकर कुमार, नवीन कुमार, शंकर राय, राजीव कुमार, अरुण कुमार ,धनंजय कुमार एवं राजेश कुमार राज मौजूद थे.


Check Also

स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार के लिए चयनित 27 स्कूलों के प्रधान कल होंगे सम्मानित

स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार के लिए चयनित 27 स्कूलों के प्रधान कल होंगे सम्मानित

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: