Breaking News

दीपावली : घर-घर जलते रहे खुशियों के दीये, मां लक्ष्मी की हुई आराधना

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले भर में अमावस्या की काली रात को टिमटिमाते हुए दीयों ने परास्त किया दिया और रविवार की रात दीपावली के अवसर पर हर दहलीज पर सुख- समृद्धि के दीप जगमगाते रहे. साथ ही आगंन में शुभकामनाओं की रंगोली सजी और कुम्हार की माटी से लेकर माॅल की चकाचौंध तक दीपावली मनी. वहीं चौघडिए पर श्रद्धा व आस्था के साथ महालक्ष्मी का आह्वान किया गया. लक्ष्मी पूजा को लेकर दुकानों व विभिन्न प्रतिष्ठानों में सुबह से लेकर शाम तक चहलकदमी बनी रही. जबकि शाम से लेकर देर रात तक घरों में भी मां लक्ष्मी की आराधना किया जाता रहा.




दीपावली को लेकर बच्चों के बीच एक अलग ही उत्साह व उमंग था और दिन ढलते ही आतिशबाजियां शुरू हो गई. इस दौरान आकाश में सतरंगी नजारे नज़र आते रहे और पटाखों की आवाज रात भर गूंजता रहा. जिले के विभिन्न जगहों पर लोगों ने पौराणिक परंपरा को बरकरार रखते हुए हुक्का-पाती भी खेला. साथ ही कई जगहों पर आकाश दीप भी जलाया गया.

दूसरी तरफ जिले के विभिन्न मां काली मंदिर का पट खुलते ही मां की आराधना के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पडी. काली मेला को लेकर खास कर बच्चों की खुशी आसमान पर था और जिले भर में हर्षोल्लास के साथ दीपावली का त्योहार मनाया गया. दीपावली संपन्न होने के साथ ही श्रद्धालु लोक आस्था का महापर्व छठ की तैयारियों में जुट गये हैं.


Check Also

शांति, सत्य और करुणा के संदेशवाहक थे महात्मा बुद्ध

शांति, सत्य और करुणा के संदेशवाहक थे महात्मा बुद्ध

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: