Breaking News

सड़ रहा पानी,उठने लगा है दुर्गंध,सताने लगी है महामारी फैलने का डर




लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता प्रखंड अंतर्गत जी.एन.बांध के अंदर जलजमाव से प्रभावित दर्जनो गांव के लोगों को महामारी का खतरा सताने लगा है. बताया जाता है कि इन क्षेत्रों में पानी से बदबू आने लगी है. जिससे स्थानीय लोग काफी परेशान है. कहा जा रहा है कि अभी भी कई घरों मे तीन से चार फीट तक पानी है. उल्लेखनीय है कि हाल की भारी बारिश से लगार, राका, अगुवानी, खीराडीह, डुमरिया बुर्जूग, सिराजपुर, तेमथा, कज्जलवन, कुल्हडि़या जैसे कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई थी.

दूसरी तरफ जलजमाव से निजात के लिए भी लोगों के बीच चर्चाएं तेज हो गई है. स्‍थानीय लोगों का कहना है कि स्लुईस गेट के माध्यम से जल निकासी संभव है. लेकिन जल संसाधन विभाग इसको लेकर गंभीर नहीं दिखाई दे रहा है. साथ ही स्थानीय अधिकारी से लेकर जनप्रतिनिधि भी इस मामले को लेकर अबतक मौन है.




बताया जाता है कि इन इलाकों मे राहत व बचाव का कार्य भी अपर्याप्‍त रहा है. जिससे  प्रभावित लोगों की स्थिति अबतक नारकीय बनी हुई है. इस बीच सड़ते पानी व गंदगी ने संक्रमण का खतरा पैदा कर दिया है और बीमारियों में लगातार इजाफा होने की सूचना मिल रही है. बावजूद इसके जलजमाव वाले इन क्षेत्रों पर स्वास्थ्य विभाग की भी नजर नहीं है. जिसके कारण लोगों के बीच आक्रोश पनपने लगा है.

मामले को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता अखिलेश्वर दास, अंजनी यादव, सीपीएम नेता कैलाश पासवान, जयप्रकाश यादव आदि ने बताते हैं कि जलजमाव से इन क्षेत्रों के लोग नारकीय जीवन जीने को विवश है. साथ ही प्रशासनिक पहल की जरूरत बताई गई है.


Check Also

शांति, सत्य और करुणा के संदेशवाहक थे महात्मा बुद्ध

शांति, सत्य और करुणा के संदेशवाहक थे महात्मा बुद्ध

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: