Breaking News

परबत्ता : नम आंखों से दी गई मां को विदाई, प्रतिमा विसर्जित




लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के विभिन्न स्थानों में स्थापित मां दुर्गा की प्रतिमा को विजयादशमी के दिन मंगलवार को नम आंखों से विदाई दी गई. इस क्रम में परबत्ता के अतिप्राचीन सिद्ध पीठ चतुर्भुजी दुर्गा मंदिर बिशौनी में मां पर पुष्प की बारिश की गई. साथ ही कई क्षेत्रों में शंख व घंटों की आवाज व माता की जयघोष के साथ मां की प्रतिमा को नदी में विसर्जित किया गया.

इस क्रम में वैष्णवी  दुर्गा खजरैठा , सार्वजनिक वैष्णवी दुर्गा मंदिर मड़ैया, शिरोमणि टोला नयागांव, स्वर्ण दुर्गा नयागांव सतखुट्टी , ड्योढ़ी भरतखंड दुर्गा मंदिर में स्थापित प्रतिमा को नम आंखों से विदाई दी गई. साथ ही श्रीरामपुर ठुठ्ठी, डुमरिया खूर्द, कवेला, महद्दीपुर, परबत्ता, करना आदि क्षेत्रों में स्थापित कलश का भी विसर्जन किया गया. विसर्जन के दौरान में काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया.




जबकि अगुवानी डुमरिया बूजुर्ग गांव में पुरानी परंपरा के अनुसार गाजे-बाजे के साथ सामुहिक रूप से कलश विसर्जन किया गया. कलश विसर्जन शोभा यात्रा में हजारो की संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया. शोभा यात्रा गांव भ्रमण के बाद अगुवानी गंगा घाट पर पहुंचा और वहीं कलश का विसर्जित किया गया. वहीं सार्वजनिक वैष्णवी दुर्गा समिति कुल्हड़िया के द्वारा रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

देख लें विसर्जन के दौरान की कुछ तस्वीरें

अगुवानी डुमरिया बूजुर्ग

करना

परबत्ता

महद्दीपुर

कबेला

श्रीरामपुर ठुठ्ठी

डुमरिया खूर्द

खीराडीह

शिरोमणि टोला नयागांव

वैष्णवी दुर्गा मंदिर, खजरैठा

स्वर्ण दुर्गा नयागांव, सतखुट्टी

मड़ैया

बिशौनी

रावण दहन,कुल्हड़िया



Check Also

परबत्ता विधायक के प्रयास से क्षेत्र को मिली फिर एक नई सौगात

परबत्ता विधायक के प्रयास से क्षेत्र को मिली फिर एक नई सौगात

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: