Breaking News

नगरवासियों की कम होगी परेशानी, पम्प सेट से निकाला जा रहा जमा पानी




लाइव खगड़िया : शहर के विभिन्न क्षेत्रों से जल निकासी एवं दुर्गा पूजा को लेकर शहर की साफ-सफाई के मद्देनजर शुक्रवार को नगर परिषद के सशक्त स्थाई समिति की एक विशेष बैठक नगर परिषद के सभा भवन में बुलाई गई. बैठक की अध्यक्षता नगर सभापति सह पीठासीन पदाधिकारी सीता कुमारी ने किया. मौके पर उन्होंने बताया कि स्लूईस गेट बंद होने से शहर के एमजी मार्ग एवं जयप्रकाश नगर में जलजमाव की स्थिति है. साथ ही उन्होंने बताया कि जेएनकेटी इंटर विद्यालय के पास चार पम्प सेट लगाकर पानी खींचा जा रहा है और दान टोला वार्ड नंबर 01,02, 03 में भी बड़ा पम्प सेट चल रहा है.




बैठक में सभापति ने स्वछता निरीक्षक दोनों ही जगहों पर अधिक संख्या में पम्प सेट लगाकर पानी के निकास में तेजी लाने का निर्देश दिया. साथ ही नवरात्रा शुरू होने के पूर्व पानी को निकाले जाने की हिदायत दी गई. मौके पर जल निकासी को लेकर वार्ड संख्या 1, 2, 3, 19, 23, 24 एवं 26 में पम्प सेट लगाये जाने की आवश्यकता पर भी चर्चा हुई. वहीं नगर सभापति ने बाढ़ की पानी निकलने के बाद की व्यवस्थाओं को भी महत्वपूर्ण बताते हुए चूना, ब्लिचिंग, गमेक्शिन पाउडर क्रय की बातें कहीं. साथ ही उन्होंने नवरात्र को लेकर विशेष सफाई का निर्देश दिया. वहीं उन्होंने बताया कि शहर के सभी दुर्गा स्थानों में 24 घण्टा एक सफाईकर्मी नियुक्त रहेंगे, ताकि पंडाल में हमेशा सफाई बनी रहे.

मौके पर नगर उपसभापति सुनील कुमार पटेल, नगर कार्यपालक पदाधिकारी राजीव कुमार गुप्ता, सशक्त स्थाई समिति सदस्य चन्द्रशेखर कुमार, पूनम देवी, आफरीन बेगम, वार्ड पार्षद श्री रणवीर कुमार, वरीय सहायक अमरनाथ झा, प्रधान सहायक सह लेखापाल जितेन्द्र कुमार, कनीय अभियंता रोशन कुमार, गगन सिन्हा, ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के प्रभारी संजीव कुमार आदि उपस्थित थे.


Check Also

सार्वजनिक पुस्तकालय का शिलान्यास

सार्वजनिक पुस्तकालय का शिलान्यास

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: