Breaking News

जयंती पर याद किए गए पूर्व मुख्यमंत्री भोला पासवान शास्त्री




लाइव खगड़िया : जिले के सदर प्रखंड के संसारपुर स्थित मध्य विद्यालय के प्रांगण में शनिवार को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय भोला पासवान शास्त्री की 105 वीं जयंती मनाई गई. जयंती समारोह का उद्घाटन मुख्य अतिथियों के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रोफ़ेसर तरुण प्रसाद एवं मंच संचालन का प्रोफेसर डॉ. दीपक कुमार दिनकर ने किया. वहीं उपस्थित व्यक्तियों ने स्वर्गीय शास्त्री के तैल चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित किया.




मौके पर संबोधित करते हुए प्रो.तरूण प्रसाद ने स्व. शास्त्री के जीवन वृतांत पर विस्तृत रूप से प्रकाश डालते हुए कहा कि हर व्यक्ति अपने बच्चों को शिक्षा की ओर ले जायें तभी समाज से गरीबी मिटेगी. वहीं दलित युवा संग्राम परिषद के प्रदेश अध्यक्ष आचार्य राकेश पासवान शास्त्री ने कहा कि स्वर्गीय शास्त्री सादगी के प्रतिमूर्ति थे और  उनके सदा जीवन उच्च विचार आज भी प्रासंगिक हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि दिवंगत शास्त्री एक कुशल राजनेता और स्वतंत्रता आंदोलन के साहसिक योद्धा थे. जिन्होंने समाज के सभी वर्गों के लिए काम किया और उनके अधूरे सपनों को साकार करने के लिए सभी को संकल्प लेना होगा. उनके पद चिन्हों पर चलकर ही सच्चे अर्थों में स्वर्गीय भोला पासवान शास्त्री को सच्ची श्रद्धांजलि दी जा सकती है.

जयंती समारोह में अतिथियों को बुके व शॉल भेंटकर स्वागत किया गया. मौके पर मध्य विद्यालय रामगंज संसारपुर के प्रधानाचार्य बालकिशोर पासवान, सेवानिवृत्त अंचल अधिकारी सत्यनारायण पासवान, सेवानिवृत्त शिक्षक रामलखन प्रसाद पासवान , पुरातन गांधी,  सूर्य कुमार पासवान,शिक्षक रंजीत पासवान, नारायण पासवान, जयप्रकाश पासवान, प्रमोद पासवान,  रामाशीष पासवान, राजेन्द्र पासवान, योगेन्द्र  पासवान, कालेश्वर पासवान आदि मौजूद थे.


Check Also

हाजीपुर में रामविलास पासवान की प्रतिमा का 5 को अनावरण, बड़ी संख्या में पहुंचेंगे खगड़िया से भी कार्यकर्ता

हाजीपुर में रामविलास पासवान की प्रतिमा का 5 को अनावरण, बड़ी संख्या में पहुंचेंगे खगड़िया से भी कार्यकर्ता

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: