Breaking News

बोरना का रिंग बांध टूटने से नये इलाके में फैला बाढ़ का पानी




लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : गंगा के जलस्तर में हो रही लगातार वृद्धि के बीच बाढ़ से लोगों की परेशानी बढ़ने लगी है. जिले के गोगरी प्रखंड के बोरना पंचायत का रिंग बांध गुरुवार की सुबह टूट जाने से बोरना के वार्ड नंबर 8, 9, एवं 10 सहित कई नये क्षेत्र में बाढ़ का पानी फैल गया है.

उल्लेखनीय है कि विगत 23 अगस्त को बोरना के मुखिया यासमीन और प्रतिनिधि नासिर इकबाल की पहल पर ग्रामीणों के सहयोग से जेसीबी के सहारे रिंग बांध पर मिट्टी डालकर उसका मरम्मत किया गया था. लेकिन नदी के जलस्तर में वृद्धि के साथ पानी के दवाब से रिंग बांध जवाब दे गया.



दूसरी तरफ बाढ़ पीड़ितों के परेशानियों से अवगत होने एवं बाढग्रस्त क्षेत्रों का जायजा लेने के लिए कई पदाधिकारियों ने बाढ़ग्रसत क्षेत्रों का दौरा किया. इस क्रम में गोगरी एसडीओ सुभाषचंद्र मंडल, डीएसपी पीके झा, सीओ कुमार रविन्द्रनाथ सहित कई पदाधिकारियों ने गोगरी प्रखंड के बन्नी, गोगरी, मीरगंज, शारदा नगर, रामपुर आदि गांवों का जायजा लिया और बाढ़ पीड़ित परिवार से मिलकर उन्हें हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया.

बताया जाता है कि बुधवार की शाम से गुरुवार की सुबह के बीच गंगा के जलस्तर में काफी बढ़ोतरी देखा गया था और शुक्रवार की सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे के बीच भी जलस्तर में तीन सेमी की वृद्धि दर्ज होने की बातें कही जा रही है. विगत 8 घंटे में गंगा के जलस्तर में 3 सेंटीमीटर की वृद्धि के साथ 38.84 दर्ज की गई है. साथ ही जलस्तर में और वृद्धि की संभावना व्यक्त किया जा रहा है.


Check Also

अवैध हथियार के साथ तीन की गिरफ्तारी

अवैध हथियार के साथ तीन की गिरफ्तारी

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: