Breaking News

ठन गई है नियोजित शिक्षक व शिक्षा विभाग में,शिक्षकों का जत्था पटना रवाना




लाइव खगड़िया : आज शिक्षक दिवस है और इस दिवस को मनाने को लेकर नियोजित शिक्षकों एवं शिक्षा विभाग में ठन गई है. एक तरफ नियोजित शिक्षकों ने इस दिवस का बहिष्कार करते हुए समान काम के लिए समान वेतन सहित अन्य मांगों को लेकर जिला सहित राज्य भर में शिक्षक दिवस नहीं मनाने और हड़ताल पर रहने का फैसला लिया है. दूसरी तरफ बिहार के शिक्षा विभाग ने नियोजित शिक्षकों को गुरुवार को स्कूल खोलकर शिक्षक दिवस मनाने का निर्देश जारी किया है. साथ ही प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने सभी डीईओ, डीपीओ और बीईओ को पत्र जारी करते हुए अनुपस्थित पाये जाने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई का निर्देश दिया है.

मामले पर शिक्षक नेता मनीष कुमार सिंह ने बताया है कि नियोजित शिक्षक आज हर हाल में पटना में आयोजित होने वाले धरना सह वेदना प्रदर्शन कार्यक्रम में भाग लेंगे और जिले के सातों प्रखंडों से शिक्षकों का जत्था निजी वाहनों एवं ट्रेन से पटना के लिए रवाना भी हो चुके हैं. साथ ही उन्होंने कहा है कि सरकार की कार्रवाई के डर से शिक्षक पीछे नहीं हटने वाले हैं. बताया जाता है कि शिक्षकों का नेतृत्व मनीष कुमार सिंह, राकेश रौशन, अशोक यादव, मनीष प्रियदर्शी, पंकज राय, आलोक रंजन, दयानंद रजक, नंदन कुमार, सौरभ कुमार सिंह, अमृता जयसवाल, सुबोध कुमार, विनीत विक्रम, प्रवीण कुमार आदि कर रहे हैं.




उल्लेखनीय है कि पटना के गर्दनीबाग स्टेडियम में अनुमति नहीं मिलने के बाद नियोजित शिक्षक गर्दनीबाग में सड़कों पर उतरेंगे. जिसमें लाखों शिक्षकों के शामिल होने का दावा किया जा रहा है.



Check Also

41वें स्थापना दिवस पर जश्न में डूबा खगड़िया

41वें स्थापना दिवस पर जश्न में डूबा खगड़िया

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: