Breaking News

उन्नयन बिहार के तहत विधायक ने किया +2 SR हाई स्कूल में स्मार्ट क्लास का उद्घाटन




लाइव खगड़िया : श्यामलाल राष्ट्रीय इन्टर विद्यालय में मंगलवार को उन्नयन बिहार के तहत स्मार्ट क्लास का विधिवत उद्घाटन खगड़िया विधायक पूनम देवी यादव के द्वारा किया गया. इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मंच संचालन शिक्षक सुनील कुमार ने किया. जबकि विद्यालय के प्रधानाचार्य देवचन्द्र झा ने अतिथियों का स्वागत किया. वहीं भारती कुमारी तथा हेमा कुमारी के द्वारा संयुक्त रूप से स्वागत गान प्रस्तुत किया गया. उद्घाटन के मौके पर उपस्थित शिक्षकों एवं छात्रों के बीच प्रोजेक्टर के माध्यम से स्मार्ट क्लास की उपयोगिता पर प्रकाश डाला गया.

मौके पर विधायक ने अपने संबोधन में कहा कि अध्यापन कार्य को रोचक, दिलचस्प व आसान बनाने के उद्देश्य से सरकार विद्यालयों में ब्लैक बोर्ड के जगह प्रोजेक्टर्स, शिक्षकों के हाथ में चॉक की जगह स्टाइलस डिवाइस और छात्र-छात्राऐं के हाथ में पेन-पेंसिल की जगह रिमोर्ट कन्ट्रोल दे रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि स्मार्ट क्लास जैसे हाई-टेक शिक्षा प्रणाली से निश्चित रूप से विद्यार्थी स्मार्ट और उनका का भविष्य उज्जवल होगा.




वहीं समग्र शिक्षा के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी मो.नाजिबुल्ला ने स्मार्ट क्लास के विभिन्न पहलूओं पर विस्तार से प्रकाश डाला. जबकि जिला माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला सचिव विष्णुदेव प्रसाद यादव ने विधायक से विद्यालय के जीर्णोद्धार की मांग किया. वहीं राज्य कार्यकारिणी सदस्य डा. अमोद कुमार ने शिक्षा की आवश्यकता और उसको प्रौद्योगिकी से जोड़ने के बिन्दुओं पर प्रकाश डाला.

इस अवसर पर समाजसेवी सह दलित युवा संग्राम परिषद् के प्रदेश अध्यक्ष आचार्य राकेश पासवान शास्त्री ने कहा कि शिक्षा स्वतंत्रता के द्वार की कुंजी है और आज के हाई-टेक युग में विद्यार्थियो के लिए स्मार्ट क्लास बहुत ही प्रभावशाली सिद्ध होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार साधन व व्यवस्था दे रही है और विद्यार्थियों को इसका समुचित लाभ लेना चाहिए.

मौके पर विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाओं में पवन कुमार, अशोक कुमार, अनुराधा कुमारी, सुनील कुमार, रेखा राय, स्वर्णलता कुमारी, मोहम्मद मोजाहिद रफीक, विजय कुमार, रामकृष्णानन्द, विभाष कुमार, मंजीत कुमार सिंह, मंजू कुमारी, रणधीर, संजीत, मनोज शर्मा एवं विद्यालय के प्रधान क्लर्क हरिश्चंद्र शर्मा, ललन कुमार सहित छात्र-छात्राऐं उपस्थित थे.


Check Also

41वें स्थापना दिवस पर जश्न में डूबा खगड़िया

41वें स्थापना दिवस पर जश्न में डूबा खगड़िया

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: