Breaking News

अधूरे कला मंच एवं सड़क निर्माण में गड़बड़ी को लेकर सड़क जाम




लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के महेशखुंट-अगुवानी मुख्य सड़क के आलम बाजार मड़ैया के पास मंगलवार को विभिन्न मांगों को लेकर युवाओं एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं के द्वारा सड़क जाम कर दिया गया. जिससे इस मार्ग पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई. मिली जानकारी के अनुसार परबत्ता प्रखंड अंतर्गत देवरी पंचायत के अररिया गांव स्थित पांच वर्षों से अधूरे पड़े कला मंच निर्माण कार्य को पूर्ण करने एवं ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा स्वीकृत मड़ैया-अररिया सड़क निर्माण कार्य में गड़बड़ी को लेकर ग्रामीणों का आक्रोश भड़क उठा था.

सड़क जाम का नेतृत्व सामाजिक कार्यकर्ता अखिलेश्वर दास, जिप उपाध्यक्ष ग्यास उद्दीन, पूर्व मुखिया प्रतिनिधि शिव यादव, देवरी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि कुमार गौरव, छात्र राजद नेता वीरबल यादव, यदुवंशी सेना के जिलाध्यक्ष श्रवण यादव, कारे यादव आदि के द्वारा किया जा रहा था. मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण भी मौजूद थे.

हलांकि एम्बुलेंस एवं दूध वाहन जैसे इमरजेंसी सेवाओं को जाम से मुक्त रखा गया था. लेकिन जाम की वजह से यात्रियों को काफी फजीहत झेलनी पड़ी और उन्हें अपने गंतव्य तक पहुंचने में खासा परेशानियों का सामना करना पड़ा.




उधर जाम की सूचना मिलते ही प्रखंड विकास पदाधिकारी रवि शंकर कुमार के द्वारा प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी राकेश कुमार को जामस्थल पर भेजा गया और वे लोगों से वार्ता बाद जाम समाप्त कराने में सफल रहे. इस बीच करीब दो घंटे तक इस मार्ग से आवागमन बाधित रहा. मिली जानकारी के अनुसार प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी द्वारा पंद्रह दिनों के भीतर अधूरे कला मंच का निर्माण कार्य शुरू किये जाने एवं सड़क निर्माण कार्य में गडबड़ी की शिकायत को जिलाधिकारी के पास भेज मामले की जांच कराने की मांग के लिखित आश्वासन पर आक्रोशित ग्रामीणों के द्वारा जाम को हटाया गया.

उल्लेखनीय है कि इसके एक दिन पूर्व सोमवार को अररिया गांव के दर्जनों ग्रामीण परबत्ता प्रखंड कार्यालय पहुंचकर अधूरे कला मंच का निर्माण कार्य बार-बार के आश्वासनों के बाद भी नहीं पूरा होने पर आक्रोश जता चुके थे. साथ ही आवेदन के माध्यम से प्रखंड प्रशासन को जाम कार्यक्रम की सूचना दी गई थी.


Check Also

अस्पतालों का होगा अब अपना फीडर, मिलेगी निर्बाध बिजली

अस्पतालों का होगा अब अपना फीडर, मिलेगी निर्बाध बिजली

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: