Breaking News

स्मार्ट क्लास शुरू करने वाला जिले का पहला मिडिल स्कूल बना बापू मध्य विद्यालय




लाइव खगड़िया : शहर के बापू मध्य विद्यालय बलुआही में शुक्रवार को स्मार्ट क्लास का उद्घाटन नगर सभापति सीता कुमारी, जिला पदाधिकारी अनिरुद्ध कुमार, पूर्व नगर सभापति मनोहर कुमार यादव, जिला शिक्षा पदाधिकारी राजकिशोर सिंह, नगर पार्षद सह विद्यालय शिक्षा समिति के अध्यक्ष हेमा भारती द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया.

मौके पर जिला पदाधिकारी अनिरुद्ध कुमार ने कहा कि जिले का यह पहला सरकारी मध्य विद्यालय है, जहां स्मार्ट क्लास की व्यवस्था की गई है. बताया जाता है कि बापू मध्य विद्यालय में स्मार्ट क्लास की पढ़ाई शुरू करने में पूर्व नगर सभापति की अहम भूमिका रही है. क्योंकि सरकार के द्वारा अभी मध्य विद्यालय में स्मार्ट क्लास के लिए राशि की व्यवस्था नहीं किया गया है.

वहीं नगर सभापति सीता कुमारी ने अपने संबोधन में कहा कि यह विद्यालय शहर का गौरव है. जो अन्य मामले में भी किसी प्राइवेट विद्यालय से कम नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस विद्यालय के बच्चे ड्रेस कोड में विद्यालय आते हैं और अनुशासन का पूरी तरह से पालन किया जाता है. वहीं उन्होंने नगर परिषद द्वारा विद्यालय को सहयोग का जिक्र करते हुए कहा कि बापू मध्य  विद्यालय के मैदान में जलजमाव की समस्या थी. जिसे मैदान में मिट्टी भराई का कार्य करा कर दूर किया गया.




मौके पर पूर्व नगर सभापति मनोहर कुमार यादव ने कहा कि वे खुद भी इस विद्यालय के छात्र रहे हैं और इस विद्यालय के कई छात्र इज आईएस, डॉक्टर व इंजीनियर हैं. साथ ही उन्होंने विद्यालय के विकास में हमेशा सहयोग करते रहने की बात कही. वहीं उन्होंने नगर परिषद के द्वारा इस विद्यालय को 200 बैंच-डेस्क देने सहित मध्य विद्यालय हाजीपुर को 150, मध्य विद्यालय दान नगर दक्षिण को 40 एवं मध्य विद्यालय दान टोला को 50 बैंच-डेस्क दिये जाने की चर्चा किया. साथ ही उन्होंने जिला पदाधिकारी के प्रति इस विद्यालय को आदर्श विद्यालय बनाने की घोषणा करने के लिए धन्यवाद व्यक्त किया.

मौके पर डीपीओ मो. नजीबुल्लाह, प्रधानाध्यापक चंद्रमणि मिश्रा, सशक्त स्थायी समिति के सदस्य चंद्रशेखर कुमार, नगर पार्षद रणवीर कुमार, जितेंद्र गुप्ता, नवीन तुलस्यान, पूर्व पार्षद रविशचंद्र, बीआरपी दुर्गेशचंद्र त्रिनेत्रम, मो.अयूब, सीआरसी रामकिशोर प्रसाद निराला, सहायक शिक्षक राजेंद्र सिंह, सिकन्दर सिंह, अंशुमान, मुकेश कुमार आदि उपस्थित थे.


Check Also

इमरजेंसी में 112 नंबर डायल करते ही तुरंत पहुंच जायेगी रेस्पांस टीम

इमरजेंसी में 112 नंबर डायल करते ही तुरंत पहुंच जायेगी रेस्पांस टीम

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: