Breaking News

ABVP के सेल्फी विद कैंपस कार्यक्रम के तहत महिला काॅलेज में इकाई गठित




लाइव खगड़िया : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा शहर के महिला महाविद्यालय में शनिवार को ‘सेल्फी विद कैंपस’ सह इकाई गठन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में अभाविप की पूर्व नगर अध्यक्षा नूतन सिंह, वंदना सिंह एवं अभाविप के पूर्व प्रदेश मंत्री सह सिंडिकेट सदस्य भरत सिंह जोशी उपस्थित थे. मौके पर बताया गया कि अभाविप आजादी के बाद से ही छात्र, राष्ट्र एवं समाज हित में कार्य करने वाली संगठन रही है और यह विश्व की सबसे बड़ी छात्र इकाई है. जो ना सिर्फ छात्र हित बल्कि पर्यावरण संरक्षण, नारी सशक्तिकरण व सुरक्षा, आतंकवाद-नक्सलवाद से जुड़े मामले को लेकर भी समय-समय पर आवाज उठाती रही है. वहीं इकाई की घोषणा करते हुए अभाविप के 70 वर्षों से चली आ रही संघर्षों के बारे में अवगत कराते हुए कहा गया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बिहार के नाम एक साथ सबसे ज्यादा वृक्षारोपण व रक्तदान करने का रिकॉर्ड रहा है. इसके अतिरिक्त परिषद से जुड़े शिक्षकों, प्रोफेसरों के सौजन्य से निर्धन व मेधावी छात्र-छात्रा को भी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी के लिए नि:शुल्क शिक्षा शिविर का आयोजन किया जाता रहा है.




इस अवसर पर भरत सिंह जोशी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का प्रयास रहा है कि देशभर के सभी शैक्षणिक परिसरों में छात्रों के बीच राष्ट्रवादी विचारधाराओं की स्थापना हो. देश का भविष्य समाज के बीच पल रहे छात्र-छात्राओं के कंधे पर निर्भर करता है. ऐसे में छात्रों को तय करना है कि वे अपने साथ भारत को किस ओर ले जाना चाहते हैं. कार्यक्रम का उद्घाटन मां सरस्वती के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर विधिवत मंच संचालन के साथ प्रारंभ किया गया. इस क्रम में गठित इकाई में अध्यक्ष पद के लिए दिक्षा कुमारी, उपाध्यक्ष के तौर पर लक्ष्मी कुमारी व नेहा कुमारी, काॅलेज मंत्री के रूप में प्रिशा कुमारी, सह मंत्री के तौर पर पूजा कुमारी व शोभना कुमारी, SFD प्रमुख के रूप में अंजली कुमारी, सह प्रमुख खुशबू कुमारी, कला मंच प्रमुख स्वाती कुमारी, SFS प्रमुख रूपम कुमारी, सोशल मीडिया प्रमुख निक्की कुमारी, NSS प्रमुख प्रीती कुमारी, खेल प्रमुख साक्षी प्रिया सहित कार्यकारीणी के सदस्यों के नामों घोषणा की गई.




इकाई गठन की घोषणा के उपरांत कॉलेज अध्यक्ष दीक्षा कुमारी ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़ना हम सभी छात्राओं का सौभाग्य है. साथ ही उन्होंने कहा कि कॉलेज की शैक्षणिक व्यवस्था सुधारने एवं नियमित व सफल संचालन हेतु हर संभव संघर्ष किया जायेगा. कार्यक्रम के उपरांत छात्राओं ने संयुक्त रूप से सेल्फी लिया.


Check Also

हाजीपुर में रामविलास पासवान की प्रतिमा का 5 को अनावरण, बड़ी संख्या में पहुंचेंगे खगड़िया से भी कार्यकर्ता

हाजीपुर में रामविलास पासवान की प्रतिमा का 5 को अनावरण, बड़ी संख्या में पहुंचेंगे खगड़िया से भी कार्यकर्ता

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: