Breaking News

सत्संग से दुर्गणों का नाश और सदगुणों में होती है वृद्धि : अनंताचार्ज जी महाराज




लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के  गोगरी प्रखंड के समसपुर गांव में बाबन चर्तुमास के अवसर पर सत्संग का आयोजन किया गया. मौके पर अयोध्या से पधारे श्रीमज्जद् गुरु अनंत विभूषित स्वामी अन्नतार्चाय जी महाराज ने कहा कि जीव को दूसरों के गुणों को सदगुणों से सीख लेकर शांति एवं सदभाव का आनंद लेना चाहिए. सतसंगति से मानव के जीवन को आनंद और सुख-समृद्धि प्राप्त होता है.




साथ ही उन्होंने कहा कि एक कहावत है, ‘जैसा संग वैसा रंग’. सत यानि शुभ, सत्य की ओर एक कदम. जिन्होंने सततत्व को पाया है, खोजा है, समझा है, उनका जीवन सत का पर्याय है. जिनका रहन-सहन व आचार-विचार शुद्ध, स्वार्थहीन, परोपकारी, जनहित मे समर्पित है, उनको अपने जीवन में स्थान देना चाहिए. सत्संग से दुर्गुणों का नाश और सदगुणो की वृद्धि होती है एवं तन-मन स्वस्थ और प्रफुल्लित रहता है. कभी कोई मुश्किल की घड़ी मे उनके वचन याद आ गए तो हमें हौसला मिल जाता है. जिससे हम गलत काम करने में अटक जाते है और हमारे अंतर मे भी दया, नम्रता, करुणा, परोपकारिता जैसे आत्मिक सदगुणो की वृद्धि होती है. वहीं उन्होंने कहा कि सत्य की ओर बढ़ाया हुआ एक कदम असत्य से कोसो दूर ले जाता है.

मौके पर परमहंस स्वामी आगमानंद जी महाराज सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे. सुधीर चौधरी के आवास पर आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रम में श्रीमज्जद् गुरु अनंत विभूषित स्वामी अन्नतार्चाय जी महाराज के मुखारबिंद से भी मंगलानुशासन रूपी अमृत का रस पान किया. दूसरी तरफ बैलदौर प्रखंड के उसराहा गांव में भी अनंताचार्य जी महाराज पधारें. जहां लोगो ने उनका चरण वंदना के साथ आशीर्वाद प्राप्त किया.


Check Also

सार्वजनिक पुस्तकालय का शिलान्यास

सार्वजनिक पुस्तकालय का शिलान्यास

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: