Breaking News

शाबाश रेल पुलिस ! चोरी गई मोबाइल को ढूंढ लाई बंगाल से




लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जब कभी किसी की मोबाइल चोरी या गुम हो जाती है तो वे यही सोचकर थाने में जाता है कि मोबाइल तो मिलेगी नहीं लेकिन आगे गुम हुए मोबाइल की वजह से किसी लफड़े में ना पड़ना पड़े इसके लिए कम से कम पुलिस को सूचना दे ही दें. लेकिन पुलिस ने इस बार कुछ ऐसा काम किया कि लोग तारीफ करते हुए नहीं थक रहे है. मामला खगड़िया रेल पुलिस का है.




दरअसल जिले में कार्यरत एक निजी चैनल के संवाददाता का मोबाइल सेट बीते 5 मई की सुबह खगड़िया जंक्शन रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या 03 से उच्चकों ने उड़ा लिया था. बताया जाता है कि मोबाइल पॉकेट में था और जानकी एक्सप्रेस में चढने के क्रम में चोरों ने हाथ साफ कर लिया. घटना के बाद पीड़ित मीडियाकर्मी के द्वारा 7 मई खगड़िया जीआरपी थाना में एमआई रेडमी कंपनी का मोबाइल सेट गायब होने का मामला दर्ज कराया गया. जिसके उपरांत गुम मोबाइल के ईएमआई नंबर को सर्विलांस पर रखा गया. जिसका सीडीआर मिलते ही खगड़िया जीआरपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चोरी गए मोबाइल को मंगलवार की देर शाम पश्चिम बंगाल के मालदह जिले के माणिकचक थाना इलाके के कमलपुर गांव से बरामद कर लिया.




मिली जानकारी के अनुसार रेल पुलिस ने सीडीआर से मिले सीम नंबर और एयरटेल कंपनी से मिले सीम के डिटेल्स के आधार पर खगड़िया से पश्चिम बंगाल जाकर गुम मोबाइल को खोज निकला. मामले पर जीआरपी थानाध्यक्ष ए. एन. द्विवेदी ने बताया कि कटिहार रेल एसपी दिलीप कुमार मिश्र के आदेश पर उनके नेतृत्व में मंगलवार को पुलिस की एक टीम खगड़िया से पश्चिम बंगाल के कमलपुर गांव गई. जहां उज्ज्वल मंडल नामक युवक के पास से उस मोबाइल सेट को बरामद किया गया. साथ ही उन्होंने बताया कि युवक से पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया गया कि मजबूरी की हवाला देने पर एक अज्ञात व्यक्ति से 7 हजार रूपये में मोबाइल खरीदा गया था. बहरहाल रेल पुलिस ने बरामद मोबाइल को उनके वास्तविक मालिक को सौंप दिया है. उधर मोबाइल मिलने पर उस मीडियाकर्मी ने खुशी का इजहार करते हुए कटिहार रेल एसपी दिलीप कुमार मिश्र और खगड़िया जीआरपी के थानाध्यक्ष ए.एन. द्विवेदी के प्रति धन्यवाद व्यक्त किया है.


Check Also

नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को दी गई विदाई

नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को दी गई विदाई

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: