Breaking News

सावन की दूसरी सोमवारी को लेकर अगुवानी में उमड़ी कांवरिया की भीड़




लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : सावन की दूसरी सोमवारी को लेकर रविवार को जिले के प्रसिद्ध उत्तर वाहिनी अगुवानी गंगा तट पर कांवरियों की भीड़ उमड़ पड़ी. इस दौरान बोल-बम के नारे से गंगा तट गुंजायमान होता रहा वहीं कांवरियों की सुरक्षा के मद्देनजर एसडीआरएफ  एवं पुलिस के जवान मुस्तैद दिखे.

दूसरी तरफ सैकड़ों की संख्या में कांवरिया नाव पर सवार होकर सुलतानगंज के लिए रवाना हुए. जबकि देर शाम सैकड़ों की संख्या में महिला एवं पुरुष  डाक बम कावंरिया भी अगुवानी गंगा से पवित्र जल लेकर अगुवानी – महेशखूंट मुख्य मार्ग पर पैदल चलते हुए मधेपुरा के सिंधेश्वर स्थान, सहरसा के मटेश्वर स्थान एवं बेलदौर प्रखंड के फुलेश्वर स्थान के लिए रवाना हुए.




साथ ही बड़ी संख्या में कांवरिया की टोली अगुवानी-  नारायणपुर जीएन बांध पर पैदल चलते हुए भागलपुर जिले के बिहपुर प्रखंड के मड़वा स्थित भोले शंकर के शिवलिंग पर जलार्पण करने के लिए प्रस्थान किये. जबकि दर्जनों कांवरिया जल भरकर निजी वाहन से दरभंगा के कुश्वेवर स्थान के लिए भी रवाना हुए.

इधर अगुवानी – महेशखूंट पथ के  सिराजपुर, परबत्ता, बैसा, जमालपुर , महेशखुंट  सहित जीएन बांध के अगुवानी, राका, बिशौनी, सलारपुर, भरसो, अकहा सुमेरी टोला,  भरतखंड आदि स्थानो पर  कांवरियों की सुविधा के लिए शिविर लगाया गया था.जहां उन्हें जल, शर्बत, चाय  आदि  सेवा दिया जा रहा था.


Check Also

आंधी का कहर, एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी के अभियंता की मौत

आंधी का कहर, एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी के अभियंता की मौत

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: