Breaking News

अखिल विश्व साधना सत्र में बनो और बनाओ का लिया गया संकल्प




लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : अखिल विश्व गायत्री परिवार की युवा इकाई प्रज्ञा युवा प्रकोष्ठ परबत्ता के द्वारा रविवार को गायत्री शक्तिपीठ स्थल शिव मंदिर के प्रांगण में साप्ताहिक व्यक्तित्व व परिष्कार साधना सत्र का आयोजन किया गया. मौके पर युवा पीढ़ी को नकारात्मक मार्ग से हटाकर सकारात्मक दिशा देने और सृजन के मार्ग पर चलाने को प्रेरित किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ वेद मंत्र गायत्री महामंत्र के उच्चारण से किया गया.

इस अवसर पर अखिल विश्व गायत्री परिवार के सदस्य, समाजिक कार्यकर्ता सह युवा मोटिवेटर श्रवण आकाश ने कहा कि आज के युवाओं में बुद्धि का अकुंत भंडार है. लेकिन सद्बुद्धि नहीं दिखती है. जिसके कारण आये दिन वे एसिड अटैक, दुष्कर्म, भष्टाचार , चोरी व अपराध जैसे कुकृत्यों में संलिप्त होते जा रहे हैं. इससे बचने के लिए युवाओं को ध्यान साधना की सख्त जरूरत है.




वहीं गायत्री महामंत्र से साधना के बारे में बताते हुए कहा गया कि इससे मस्तिष्क में सद्बुद्धि का आना, पढ़ाई में मन लगना, प्रश्नों के उत्तर जल्द से जल्द याद हो जाना व याद किये हुए उत्तर को ज्यादा दिनों तक याद रहना, मस्तिष्क के नकारात्मक विचारों को सकारात्मक विचारों में बदलना और लक्ष्य की प्राप्ति करनै आदि पर विचार प्रगट किया गया. जबकि अभिषेक ने युवाओं को ‘बनो और बनाओ’ और साधना, स्वाध्याय, संयम एवं सेवा के सूत्र के बारे में बताते हुए कहा कि देश का संस्कारवान व जिम्मेदार नागरिक बनना अतिआवश्यक है. कार्यक्रम का समापन शांति पाठ से किया गया. मौके पर नीतिश, मंगल, कृष्णा, सुजित, चंदन, कन्हैया, गुरूदेव, अनमोल सहित दर्जनों युवा उपस्थित थे.


Check Also

पुलिस को देख भाग रहे कार चालक ने सड़क पर मचाया उत्पात, दारोगा सहित 4 घायल

पुलिस को देख भाग रहे कार चालक ने सड़क पर मचाया उत्पात, दारोगा सहित 4 घायल

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: