Breaking News

अगुवानी घाट पर उमड़ी कांवरिया की भीड़,बोलबम से गुंजायमान हुआ वातावरण




लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : सावन की पहली सोमवारी को लेकर प्रसिद्ध उत्तर वाहिनी अगुवानी गंगा तट पर कांवरियों की भीड़ उमड पड़ी और साथ ही बोल-बम की नारे से अगुवानी गंगा घाट गुंजायमान हो उठा. इस क्रम में बड़ी संख्या में कावंरिया नाव पर सवार होकर सुलतानगंज के लिए रवाना हुए. वहीं अगुवानी- सुलतानगंज गंगा नदी पर नाव की यात्रा के दौरान गंगा की तेज धारा जब नाव से टकराती तो कांवरिया के मुख से निकले “बोलबम का नारा है बाबा एक सहारा हैं” से गुंजायमान होता रहा.

दूसरी तरफ रविवार की देर शाम सैकड़ों की संख्या में महिला एवं पुरुष कांवरिया अगुवानी गंगा से पवित्र जल भरकर अगुवानी – महेशखूंट मुख्य मार्ग पर पैदल यात्रा करते हुए मधेपुरा के सिंधेश्वर स्थान, सहरसा के मटेश्वर स्थान व बेलदौर प्रखंड के फुलेश्वर स्थान एवं अगुवानी- नारायणपुर जीएन बांध पर पैदल चलकर भागलपुर जिले के बिहपुर प्रखंड के मडवा स्थित भोले शंकर को जलार्पण करने के लिए रवाना हुए. साथ ही दर्जनों कांवरिया जल लेकर निजी वाहन से दरभंगा के कुश्वेवर स्थान के लिए भी रवाना हुए.



कांवरियों की सुरक्षा के मद्देनजर अगुवानी घाट एवं अगुवानी बस स्टेंड पर पुलिस बल तैनात दिखे. वहीं सीओ चन्द्रशेखर सिंह ने बताया कि स्थानीय स्तर पर गौताखोर को गंगा घाट पर तैनात किया गया है. उधर अगुवानी-महेशखूंट मुख्य सड़क एवं जीएन बांध पर भी जगह-जगह स्थानीय लोगों के द्वारा कांवरिया सेवा शिविर लगाया गया है.


Check Also

परबत्ता विधायक के प्रयास से क्षेत्र को मिली फिर एक नई सौगात

परबत्ता विधायक के प्रयास से क्षेत्र को मिली फिर एक नई सौगात

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: