Breaking News

नगर बायपास सड़क का होगा कायाकल्प, विधायक ने सदन में उठाई आवाज




लाइव खगड़िया : बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के चौथे दिन बुधवार को खगड़िया की जदयू विधायक पूनम देवी यादव ने पथ निर्माण विभाग से तारांकित प्रश्न पूछते हुए कहा कि खगड़िया नगर बायपास पथ के चौड़ीकरण व मजबूतीकरण कार्य का प्राक्कलन पथ निर्माण विभाग के खगड़िया कार्य प्रमंडल के पत्रांक-944/अनु. दिनांक 28 नवम्बर 2018 द्वारा विभागीय स्तर पर समर्पित किया गया है. जिसकी प्राक्कलित राशि 9 करोड़ 58 लाख 40 हजार है. लेकिन निर्माण कार्य अबतक प्रारम्भ नहीं हुआ है. यदि उपर्युक्त खण्ड का उत्तर स्वीकारात्मक है तो क्या सरकार उक्त लम्बित योजना के निर्माण हेतु प्राक्कलित राशि उपलब्ध कराने व निर्माण कार्य कबतक कराने का विचार रखती है ?




वहीं उत्तर में मंत्री पथ निर्माण विभाग ने अद्यतन वस्तु स्थिति के बा़रे में विधायक को आश्वस्त करते हुए कहा कि वर्तमान वित्तीय वर्ष 2019-20 में नये अनु. दर पर 10 करोड़ 9 लाख 13 हजार रूपये का डीपीआर प्राप्त है और वर्तमान वित्तीय वर्ष के कार्य योजना में यह प्रस्तावित है. प्रशासनिक स्वीकृति के उपरांत जल्द ही अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी.




दूसरी तरफ  विधायक पूनम देवी यादव ने जिले के सभी राज्य स्तरीय सड़क के चकाचक होने की बातें कहते हुए  कहते हुए बताया कि उनके क्षेत्र की एक भी सड़क बदहाल नहीं रहे इस बात का प्रयास किया जा रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि सभी कच्ची अथवा जर्जर सड़क का बहुत जल्द ही कायाकल्प होगा.


Check Also

इमरजेंसी में 112 नंबर डायल करते ही तुरंत पहुंच जायेगी रेस्पांस टीम

इमरजेंसी में 112 नंबर डायल करते ही तुरंत पहुंच जायेगी रेस्पांस टीम

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: