Breaking News

तीन सूत्री मांगों को लेकर दवा व्यवसायियों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन




लाइव खगड़िया : तीन सूत्री मांगों को लेकर खगड़िया केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने सोमवार को जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा. इसके पूर्व नार्थ इस्ट जोन के संगठन सचिव मुकेश कुमार के नेतृत्व में शहर के राजेन्द्र चौंक से दवा व्यवसायियों ने एक जुलूस निकला. जो पूर्व केबिन ढाला एवं भीमराव आंबेडकर रोड होते हुए समाहरणालय तक पहुंचा और डीएम को मांगों के संदर्भ में ज्ञापन सौंपा गया.

एसोसिएशन की मांगों में राज्य के लाईसेंसी खुदरा दवा दुकानों के अनुरूप में सरकार द्वारा फार्मासिस्ट की उपलब्धता सुनिश्चित करने, सरकार द्वारा फार्मासिस्ट की समस्या का स्थायी समाधान तक लाइसेंसी दवा दुकानदारों के लिए यथास्थिति बरकरार रखने सहित फार्मासिस्ट के नाम पर विभागीय उत्पीड़न बंद करने की मांग शामिल था. साथ ही इन मांगों को लेकर सोमवार को जिले के दवा विक्रेता हड़ताल पर रहे.




उल्लेखनीय है कि केन्द्रीय नियमानुसार Pharmacy Act 1948 के Section 42 तथा Drugs & Cosmetic Act 1940 व Rules 1945 के तहत खुदरा दवा दुकानों में फार्मासिस्ट की अनिवार्यता है. लेकिन राज्य में फार्मासिस्ट की कमी को देखते हुए एसोसिएशन द्वारा मामले को लेकर 1990 से ही आवाज उठाई जा रही है. जो अब चरणबद्ध आंदोलन का रूप ले चुकी है. वही एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बताया कि यदि सरकार द्वारा मामले पर पहल नहीं की गई तो 1 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू किया जायेगा. मौके पर राजीव कुमार राजू, हरिनंदन चौधरी, बिनोद सिन्हा, किशन, बबलू मिश्रा सहित दर्जनों दवा व्यवसायी उपस्थित थे.



Check Also

इमरजेंसी में 112 नंबर डायल करते ही तुरंत पहुंच जायेगी रेस्पांस टीम

इमरजेंसी में 112 नंबर डायल करते ही तुरंत पहुंच जायेगी रेस्पांस टीम

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: