Breaking News

प्राइवेट स्कूल में गर्मी छुट्टी के दौरान की फीस रियायत को लेकर ABVP की पहल




लाइव खगड़िया : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के द्वारा सोमवार को निजी विद्यालय के शुल्क के संदर्भ में जिला शिक्षा पदाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा गया. जिसका नेतृत्व अभाविप के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य कृष्णकांत झा, नगर मंत्री राजू पासवान ने किया. वहीं जिला शिक्षा पदाधिकारी के साथ वार्ता के दौरान अभाविप के जिला संयोजक कुमार सानू ने बताया कि विगत कुछ दिनों से छात्रों एवं अभिभावकों के द्वारा निजी विद्यालयों के शुल्क के संदर्भ में यह बातें सामने आ रही है कि लगभग दो माह के ग्रीष्मावकाश के बाद स्कूल खुलने के साथ विद्यालय प्रशासन शुल्क जमा करने पर अत्यधिक दवाब बना रहे हैं. साथ ही अभिभावकों का कहना है कि विद्यालय बंद रहने के दौरान की शुल्क में यदि 50 प्रतिशत की छूट करवा दी जाए तो मध्यम वर्गीय परिवारों को बहुत ही राहत मिलेगी.




वहीं कृष्णकांत झा के द्वारा बताया गया कि अभाविप की एक टीम ने विभिन्न विद्यालयों के प्राचार्य से इस संदर्भ में बात की तो कहा गया कि यदि शिक्षा पदाधिकारी या जिला पदाधिकारी ऐसा आदेश निर्गत करते हैं तो इस दिशा में पहल की जा सकती है. साथ ही कुछ विद्यालय के संचालकों ने इस प्रस्ताव का स्वागत किया है.

ज्ञापन सौंपने के उपरांत नगर सह मंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि जिला शिक्षा पदाधिकारी ने भी इस प्रस्ताव का स्वागत करते हुए आश्वासन दिया है कि वे अपने अधिकारियों के साथ इस विषय पर जल्द ही एक बैठक आयोजित करेंगे. मौके पर नगर सह मंत्री सन्नी कुमार, सोनू कुमार भी मौजूद थे.


Check Also

हाजीपुर में रामविलास पासवान की प्रतिमा का 5 को अनावरण, बड़ी संख्या में पहुंचेंगे खगड़िया से भी कार्यकर्ता

हाजीपुर में रामविलास पासवान की प्रतिमा का 5 को अनावरण, बड़ी संख्या में पहुंचेंगे खगड़िया से भी कार्यकर्ता

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: