Breaking News

50 चयनित छात्रों के स्नातक तक की नि:शुल्क पढाई का ABVP करेगी व्यवस्था





लाइव खगड़िया : ‘राष्ट्रिय छात्र दिवस’ तथा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की स्थापना दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की सफलता के मद्देनजर रविवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नगर इकाई की एक बैठक आयोजित की गई. जिसकी नगर मंत्री राजू पासवान ने किया. इस अवसर पर पूर्व प्रदेश मंत्री भरत सिंह जोशी, जिला कार्यसमिति सदस्य देव रविशंकर आनंद तथा नगर सह मंत्री नीतीश कुमार भी उपस्थिति थे.

मौके पर नगर मंत्री राजू पासवान ने बताया कि इस वर्ष राष्ट्रीय छात्र दिवस की तैयारियों के मद्देनजर जिले के सभी महाविद्यालयों तथा शिक्षण संस्थानों के छात्र-छात्राओं से संपर्क कर इस विशेष दिवस की उपलब्धियों तथा उपयोगिता के बारे में बताया जाएगा. जबकि नगर सह मंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि 9 जुलाई को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की नगर इकाई कोशी कॉलेज के सभागार में ‘प्रतिभा सम्मान समारोह’ का आयोजन कर रही है. जिसमें वर्ष 2018 में मैट्रिक तथा इंटर में 75 प्रतिशत से अधिक अंक से उत्तीर्ण होने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत कर प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा. साथ ही बताया गया कि जिले भर में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से प्रोत्साहन पुरस्कार प्रदान कर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की जाएगी.




मौके पर अपने संबोधन में पूर्व प्रदेश मंत्री सह सिंडिकेट सदस्य भरत सिंह जोशी ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद लगातार छात्र-छात्राओं के भविष्य को लेकर चिंतित है तथा उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए लगातार विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में “प्रतिभा सम्मान समारोह” को भी देखा जा सकता है. वहीं उन्होंने बताया कि पुरस्कृत सभी छात्रों में से 50 चयनित छात्रों की मौखिक तथा लिखित परीक्षा अलग से ली जाएगी तथा उनमें प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा स्नातक तक की नि:शुल्क शिक्षा प्रदान करने की व्यवस्था की जाएगी.




वहीं जिला संयोजक कुमार सानू ने बताया कि प्रतिभा सम्मान समारोह के सफल आयोजन के लिए अभाविप कार्यकर्ताओं को विभिन्न जिम्मेदारी सौंपी गई है. इस क्रम में सोमवार से मंगलवार तक जिले के विभिन्न शिक्षण संस्थानों को फॉर्म उपलब्ध करा दिया जायेगा. जिसे भरने के बाद छात्र-छात्राएं प्रतिभा सम्मान समारोह कार्यक्रम में भाग ले सकेंगे. मौके पर अभिजीत कुमार, सुजीत कुमार, कुणाल कुमार, पवन कुमार, रोहित कुमार, पवन सिंह, अर्पित कुमार, अंकुर अर्णव, भानु, राजा, सोनू कुमार सहित अभाविप के दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे.

Check Also

41वें स्थापना दिवस पर जश्न में डूबा खगड़िया

41वें स्थापना दिवस पर जश्न में डूबा खगड़िया

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: