Breaking News

परीक्षा छूट जाने पर छात्रों का हंगामा,ABVP नेताओं ने संभाला मोर्चा




लाइव खगड़िया : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र नेताओं के नेतृत्व में दर्जनों छात्र-छात्राओं के द्वारा शुक्रवार को कोशी महाविद्यालय के प्राचार्य का घेराव किया गया. मौके पर अभाविप के नगर मंत्री राजू पासवान सहित अन्य छात्र नेतृत्व ने बताया कि भागलपुर विश्वविद्यालय ने स्नातक तृतीय खंड के लिए पूर्व में जारी किये परीक्षा रूटीन को दरकिनार करते हुए परीक्षा से महज कुछ दिन पहले भी जारी एक नई रूटीन के अनुरूप परीक्षा ली गई. जिससे सैकड़ों छात्रों का इतिहास विषय की परीक्षा छूट गई. उधर छात्रों के हंगामे के बीच प्राचार्य ने बताया कि महाविद्यालय प्रशासन ने विश्वविद्यालय से परीक्षा की नई रूटीन आते ही उसे कॉलेज के दीवारों पर चस्पा दिया था.




दूसरी तरफ अभाविप के जिला संयोजक कुमार सानू ने कॉलेज में नोटिस बोर्ड होने के बावजूद रूटीन को दीवारों पर चिपकाये जाने को कॉलेज प्रशासन की लापरवाही करार दिया. वहीं उन्होंने कहा कि कॉलेज प्रशासन की लापरवाही की वजह से आज सैकड़ों छात्र-छात्राओं का भविष्य अधर में लटक गया है. जबकि विश्वविद्यालय की अनियमितता की वजह से पूर्व में भी छात्र परेशान रहे थे.

मामले पर कुमार सानू ने बताया है कि छात्रों के हंगामे के बाद कॉलेज के प्राचार्य ने विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों से बात की है और आश्वासन दिया गया है कि जल्द ही परीक्षा की तिथि घोषित कर इतिहास विषय की परीक्षा संचालन की व्यवस्था की जायेगी. साथ ही उन्होंने कहा है कि यदि तृतीय खंड की अंतिम परीक्षा होने से पूर्व मामले का कोई समुचित समाधान नहीं निकाला तो अखिल विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता तृतीय खंड की अंतिम परीक्षा नहीं होने देंगे. वहीं नीतीश कुमार ने बताया कि रूटीन नंबर 56 के तहत जब छात्र परीक्षा देने महिला कॉलेज पहुंचे तो उन्हें जानकारी मिली कि इतिहास की परीक्षा एक दिन पूर्व ही संपन्न हो चुका है. जिसके बाद आक्रोशित परीक्षार्थियों ने हंगामा शुरू कर दिया था. ऐसे में एबीवीपी कार्यकर्ताओं के द्वारा आक्रोशितों को समझाया गया और कोसी महाविद्यालय के प्राचार्य के साथ मामले को लेकर विधिवत चर्चा की गई और समाधान निकालने का आग्रह किया गया.


Check Also

सार्वजनिक पुस्तकालय का शिलान्यास

सार्वजनिक पुस्तकालय का शिलान्यास

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: