Breaking News

रिमझिम बारिश से खगड़िया का मौसम हुआ सुहाना, खिले किसानों के चेहरे




लाइव खगड़िया : तपती धूप व उमसभरी गर्मी के बीच मौसम ने शुक्रवार को ही अपना मिजाज अचानक बदल लिया था और करीब एक घंटे की झमाझम बारिश लोगों को भीषण गर्मी से राहत दे गई थी. वहीं शनिवार को भी जिले के विभिन्न भागों में बारिशों का यह सिलसिला जारी रहा. इस बीच बादलों में छिपते-निकलते सूरज के बीच आसमान में छाये बादल मौसम को सुहाना कर गया. वहीं बारिश की बूदें तप रहे लोगों को सकून दे गया. शनिवार की शाम पारा लुढ़ककर 29 डिग्री सेल्सियस पर आ पहुंचा. दूसरी तरफ बारिश से किसानों के चेहरे भी खिल उठे.

जिले में शनिवार की शाम करीब 4 बजे हवाओं के साथ काले बादलों ने आसमान में डेरा डाल दिया और देखते ही देखते बादल झूमकर बरसने लगा. बारिश ने मौसम को खुशनुमा कर पिछले कई दिनों से पड़ रही गर्मी पर बहुत हद तक लगाम लगा दिया. हलांकि कुछ देर के बाद बारिश तो थम गई लेकिन इस बीच मौसम सुहाना हो चला था.




उल्लेखनीय है कि बीते दिनों जिले में पारा 43 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चल गया था. लेकिन अब बारिश के कारण तापमान में काफी गिरावट आई है. हलांकि बीच-बीच में धूप निकली लेकिन हवा में नमी व आसमान में बादलों की आवाजाही होने के कारण उतनी तपिश नहीं रही, जैसा कि अन्य दिनों में था. बारिश ने एकतरफ आम जनमानस को जहां भीषण गर्मी से राहत पहुंचाई, वहीं फसलों के फायदे से किसान के चेहरे भी खिल उठे. मौसम विशेषज्ञों के अनुसार रविवार को जिले का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.


Check Also

41वें स्थापना दिवस पर जश्न में डूबा खगड़िया

41वें स्थापना दिवस पर जश्न में डूबा खगड़िया

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: