Breaking News

सरकार ने कर दिया है अपना काम,अब समाज की जिम्मेदारी…




लाइव खगड़िया : जिले के मानसी बाजार स्थित अमित काॅम्प्लेक्स में शनिवार को नशा मुक्त भारत के द्वारा महिलाओं एवं छात्राओं के बीच नशा मुक्ति विषय पर एक संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसकी अध्यक्षता नशा मुक्त भारत के संस्थापक सह अध्यक्ष प्रेम कुमार यशवंत ने किया.




मौके पर रेखा देवी ने कहा कि जिसके घर मे शराब या अन्य मादक पदार्थ का सेवन होता है उसका घर बर्बाद हो जाता है. साथ ही इसका प्रभाव आने वाला पीढ़ी पर भी पड़ता है और वो कमजोर हो जाता है. वहीं छात्रा कोमल कुमारी ने कहा कि बिहार सरकार प्रदेश में शराबबंदी लागू कर अपना काम कर दिया है और अब समाज की जिम्मेदारी बनती है कि वे नशा मुक्त रहकर समाज और देश को आगे ले जाने में सहयोग करें. जबकि गृहणी नीलु कुमारी ने कहा कि हमारे जनप्रतिनिधि नशा मुक्त रहकर समाज के लोगों को भी नशा मुक्त रहने की प्रेरणा दें और शादी-विवाह या अन्य आयोजनों मे किसी भी प्रकार का नशा का प्रयोग न होने दें.

इस अवसर पर समाजसेविका कुमारी रेणु ने कहा कि घर से लेकर स्कूल तक बच्चों के लिए नशा मुक्त माहौल होना चाहिए, ताकि छात्र-छात्राएं किसी भी प्रकार के अपराध का शिकार ना हो सकें. वहीं रेशमी देवी ने कहा कि मादक पदार्थ पर राष्ट्रीय स्तर से ठोस प्रतिबंध होना चाहिए. संवाद कार्यक्रम में नशा मुक्त भारत के प्रधान सचिव अम्बुज कुमार पौद्दार, मुरलीधर साह, अमित कुमार, अजित अकेला, रूपक कुमार, प्रेमशीला देवी, तेतरी देवी, कंचन,लक्ष्मी, संजु, मनोरमा, विमल, पिंकी, जानकी, रीभा, रिंकु, कौशल्या, पुनम, अंजू, पुष्पा देवी आदि उपस्थित थे.


Check Also

जदयू कार्यकर्ताओं ने निकाला सतर्कता एवं जागरूकता मार्च

जदयू कार्यकर्ताओं ने निकाला सतर्कता एवं जागरूकता मार्च

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: