Breaking News

खगड़िया : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना शुरू




लाइव खगड़िया : इंतजार की घड़ी खत्म हुई और गुरुवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शहर के बाजार समिति मैदान में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच निर्धारित समय सुबह की 8 बजे से लगभग 25 मिनट विलंब से मतगणना की प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है. इसके पूर्व मतगणना स्थल का जिलाधिकारी अनिरूद्ध कुमार व पुलिस अधीक्षक मीनू कुमारी सहित जिले के अन्य वरीय अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जायजा लिया.

सुरक्षा को लेकर तीन स्तर पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है. जिसमें पुलिस, सैप, महिला पुलिस सहित सेना के जवानों को लगाया गया है. साथ ही मतगणना केन्द्र से सौ मीटर के परिधि में धारा 144 लगाई गई है और मतगणना केन्द्र व उसके आसपास 63 जगहों पर मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है. दूसरी तरफ शहर के अन्य क्षेत्रों में भी विधि-व्यवस्था कायम रखने के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं और गुरुवार की अहले सुबह से जगह-जगह पुलिसकर्मी कैंप किये हुए हैं.



मतगणना के क्रम में सबसे पहले पोस्टल बैलेटों की गिनती आरंभ हो चुकी है. दूसरी तरफ खगड़िया संसदीय क्षेत्र के अलौली, खगड़िया, बेलदौर, परबत्ता, हसनपुर, व सिमरीक्ष बख्तियारपुर विधान सभा क्षेत्रों के लिए मतगणना कक्ष में 14-14 टेबल लगाए गये है. इसके अतिरिक्त इसी कक्ष में एक एआरओ टेबल भी है. जो अन्य टेबल पर हुए मतगणना के परिणाम को संग्रहित संबंधित एआरओ को देंगे.

गौरतलब है कि खगड़िया संसदीय क्षेत्र में 23 अप्रैल को हुए मतदान में कुल 9 लाख 65 हजार 35 मतदाताओं ने अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. जिसमें सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र का 1 लाख 84 हजार 64, हसनपुर विधानसभा क्षेत्र का 1 लाख 61 हजार 6 सौ 83, अलौली विधानसभा क्षेत्र का 1 लाख 39 हजार 3 सौ 89, खगड़िया विधानसभा क्षेत्र का 1 लाख 46 हजार 8 सौ 32, बेलदौर विधानसभा क्षेत्र का 1 लाख 68 हजार 5 सौ 63 व परबत्ता विधानसभा क्षेत्र का 1 लाख 64 हजार 5 सौ 24 मत शामिल था. इसके साथ ही महागठबंधन समर्थित वीआईपी के प्रत्याशी मुकेश सहनी, एनडीए समर्थित लोजपा के उम्मीदवार चौधरी महबूब अली कैसर, निर्दलीय प्रत्याशी नागेन्द्र सिंह त्यागी सहित कुल 20 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद हो गया था और आज अब से कुछ घंटे बाद इन प्रत्याशियों में से किसी एक का किस्मत चमकने वाली है. जिसका इंतजार काफी बेसब्री से किया जा रहा है.


Check Also

सार्वजनिक पुस्तकालय का शिलान्यास

सार्वजनिक पुस्तकालय का शिलान्यास

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: