Breaking News

MLA द्वारा सन्हौली में सड़क का उद्घाटन व बलहा में PCC निर्माण कार्य का शिलान्यास




लाइव खगड़िया : जिले के सदर प्रखंड के सन्हौली पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 15 के कबीर नगर के उमेश यादव के घर से अजीत सिंह के घर तक मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के तहत प्राक्कलित राशि 13 लाख 42 हजार 8 सौ की लागत से निर्मित पीसीसी सड़क का उद्घाटन बुधवार को सदर विधायक पूनम देवी यादव ने फीता काट कर किया. वहीं उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए सदर विधायक पूनम देवी यादव ने कहा कि खगड़िया विधान सभा क्षेत्र में सड़कों का श्रृंखला बन रहा है और वे क्षेत्र के सभी गांव को जिला मुख्यालय के मुख्य मार्ग से जोड़ने के लिए कृतसंकल्पित हैं. मौके पर उन्होंने कहा कि एनएच 31 दुर्गापुर व नन्हकू मंडल टोला से मथार दियारा तक सड़क निर्माण कार्य को लेकर विगत बजट सत्र के दौरान विधान सभा में सवाल भी उठाया गया था. साथ ही उन्होंने कहा कि नन्हकू मंडल टोला स्थित मरगंग (मृत गंगा धार) पर पहल कर पुल का निर्माण कराया गया हैं और अब इस पुल के पहुंच पथ के लिए उनका प्रयास जारी है.

मौके पर विधायक ने कहा कि मेरे अनुशंसा पर बलहा, सैदपुर, अमनी, माड़र, भदास, सन्हौली, रहीमपुर आदि क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में उनकी अनुशंसा से विकास का कार्य होने की बातें कहीं.  साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले कुछ समय में क्षेत्र में एक भी कच्ची सड़क नहीं बचेगी. वहीं उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में और पूर्व विधायक रणवीर यादव के मार्गदर्शन में क्षेत्र का सर्वांगीण विकास होने का जिक्र किया. साथ ही उन्होंने कहा कि किसान, छात्र, शिक्षित युवा एवं बुजुर्गों के लिए सरकार कई महत्वपूर्ण योजनायें चला रही है और केंद्र व राज्य सरकार सभी वर्गों के लिए विकास कर रही है. इस क्रम में शिक्षा, चिकित्सा, सड़क, पुल-पुलिया, भवन, बिजली, पेयजल आदि के क्षेत्रों में सरकार की महत्वपूर्ण सात निश्चय योजना के तहत काफी विकास हुआ है और यह प्रक्रिया जारी है.

दूसरी तरफ विधायक पूनम देवी यादव के द्वारा बुधवार को ही मानसी प्रखंड के बलहा पंचायत अंतर्गत बलहा बाजार में मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के तहत प्राक्कलित राशि 5 लाख 29 हजार 1 सौ की लागत से पीसीसी कार्य का भी शिलान्यास किया गया. मौके पर उपस्थित युवा जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष साम्बवीर यादव ने अपने संबोधन में विधायक पूनम देवी यादव व राज्य सरकार के विभिन्न विकासात्मक कार्यों पर प्रकाश डाला.

उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता  समाज सेवी अमित कुमार प्रिंस एवं मंच संचालन राकेश पासवान शास्त्री ने किया. मौके पर केदार चौरसिया, रविन्द्र सिंह, अरूण कुमार वर्मा, उमेश यादव, नन्दकिशोर साह, उदय कुमार, के पी समदर्शी, डी के मेहता, अरविन्द पटेल, रामानन्द पासवान, ममता देवी, स्वीटी कुमारी, बेबी देवी, सोनम कुमारी, मनीष कुमार, वार्ड सदस्य निवाश ठाकुर, गोपाल कृष्ण चौधरी, पंकज यादव, राजेश यादव, मुकेश मधु, श्रवण ठाकुर, पवन साह, मोहम्मद शरीफ उद्दीन, दर्वेश कुमार आदि उपस्थित थे.


Check Also

हाजीपुर में रामविलास पासवान की प्रतिमा का 5 को अनावरण, बड़ी संख्या में पहुंचेंगे खगड़िया से भी कार्यकर्ता

हाजीपुर में रामविलास पासवान की प्रतिमा का 5 को अनावरण, बड़ी संख्या में पहुंचेंगे खगड़िया से भी कार्यकर्ता

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: