Site icon Live Khagaria

हॉकी संघ की मुहिम, कॉलेज कैंपस को कर डाला प्लास्टिक कचरा से मुक्त




लाइव खगड़िया : जिला हॉकी संघ के द्वारा महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर बुधवार को “फिट इंडिया” कार्यक्रम के तहत कोशी कॉलेज कैंपस को प्लास्टिक कचरा मुक्त किया गया. मौके पर कॉलेज कैंपसके जिला सचिव विकाश कुमार ने बताया कि भारत सरकार के द्वारा देश में प्लास्टिक कचरा से मुक्ति के लिए एक नये कार्यक्रम का आगाज किया गया है. ऐसे में खिलाडियों की भी जिम्मेदारी बनती है कि वे अपने शहर को साफ और सुंदर बनाने में अपनी भूमिका तय करे. इसी सोच के साथ हॉकी खिलाड़ियों के द्वारा इस मुहिम की शुरुआत की गई है.




इसके पूर्व खिलाडियों ने महात्मा गांधी तथा लालबहादुर शास्त्री के तैलचित्र पर पुष्प अर्पित कर उनको नमन किया. जिसके उपरांत खिलाड़ियों ने पलॉगिंग रन करते हुए पूरे कैंपस के प्लास्टिक कचरा से मुक्त किया. वहीं खिलाड़ियों को शपथ दिलाया गया कि जिले का एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते उनका भी कर्तव्य है कि वे अपने शहर को सुंदर और स्वच्छ रखें.

कार्यक्रम में कोशी कॉलेज के वाणिज्य विभाग के अधयापक संजय कुमार मांझी ने प्लास्टिक कचरे के विभिन्न दुष्प्रभावों से खिलाड़ियों को अवगत कराया. मौके पर अर्थशास्त्र विभाग के प्रध्यापक  रमेश कुमार सहित खिलाड़ी नवनीत कौर, कामनी, छोटी, साधना, ज्योति, काजल, मनीषा, नीतीश, विवेक, राजीव, कारण, समीर, प्रशांत, चंदन आदि उपस्थित थे. वहीं अभियान का नेतृत्व कर रहे विकाश कुमार ने बताया कि यह मुहिम आगे भी जारी रहेगा.


Exit mobile version