Site icon Live Khagaria

हॉकी संघ की पहल, खेल के मैदानों से हटाया गया प्लास्टिक का कचरा




लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : महात्मा गांधी तथा लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर शुक्रवार को जिला हॉकी संघ के द्वारा खेल के मैदान को प्लास्टिक कचरे से मुक्त किया गया. इस क्रम में कोशी कॉलेज मैदान से प्लास्टिक के कचरे को चुन-चुन कर हटाया गया. साथ पुलिस लाइन मैदान को भी सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवा तथा हॉकी खिलाड़ियों के द्वारा प्लास्टिक मुक्त किया गया. अभियान के दौरान मथरपुर खेल मैदान को फुटबॉल खिलाड़ी तथा सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के द्वारा प्लास्टिक कचरे से मुक्त कर मैदान को साफ किया गया. 

मौके पर जिला हॉकी संघ के सचिव विकाश कुमार ने बताया कि जिले में फिट इंडिया मूमेंट चल रहा है और उसी के मद्देनजर जिले के विभिन्न खेल मैदानों को प्लास्टिक व कचड़ा मुक्त कर मैदान को साफ रखने का संदेश दिया जा रहा है. वही सीनियर हॉकी खिलाड़ी अंजू कुमारी ने लोगों से प्लास्टिक को बायकॉट करने की अपील करते हुए कहा कि ऐसा करने से ही प्रधानमंत्री का प्लास्टिक मुक्त भारत का सपना साकार हो सकता है.

कोशी कॉलेज मैदाान में चलाये गये अभियान में राकेश कुमार, राजकुमार, नीतीश कुमार, नवनीत कौर, पल्लवी कुमारी, कविता कुमारी, कोमल कुमारी, शिवानी, छोटी, ज्योति, मुस्कान, सिणली, अंकुश, रजनीश, लकी, पवन, मनीष, रणधीर आदि शामिल थे. जबकि पुलिस लाइन मैदान में सेना भर्ती प्रशिक्षक पवन कुमार राय के द्वारा स्वछता अभियान चलाया गया और मथुरापुर खेल मैदान में अभियान का नेतृत्व रोशन कुमार ने किया.

Exit mobile version