Site icon Live Khagaria

सावधान : चर्चित पूर्व विधायक के फर्जी सोशल आइडी से मैसेज भेज मांगे जा रहें हैं पैसे

लाइव खगड़िया : सोशल मीडिया पर चर्चित नामों से फर्जी अकाउंट बनाकर लोगों से साइबर ठगी के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. जिले से ऐसा ही एक ताजा मामला सामने आया है. खगड़िया के चर्चित पूर्व विधायक रणवीर यादव का फर्जी इंटाग्राम अकाउंट का मामला सामने आने पर उनकी पत्नी जिला परिषद अध्यक्ष कृष्णा कुमारी यादव ने ऐसे ठगों से बचने की अपील की है. उन्होंने इसकी जानकारी अपने फेसबुक आईडी से साझा किया है.

वहीं जिप अध्यक्ष कृष्णा कुमारी यादव ने बताया है कि पूर्व विधायक के नाम और पद से कोई फर्जी इंटाग्राम आईडी बना रखा है. साथ ही उन्होंने लोगों से सजग और सतर्क रहने की गुजारिश करते हुए कहा है कि यदि धोखेबाज पैसे की डिमांड करता है तो इसकी शिकायत पुलिस से करें और साथ ही उन्हें भी जानकारी दें. वहीं उन्होंने सोशल यूजर से फर्जी आईडी का रिपोर्ट करने का अनुरोध किया है.

उल्लेखनीय है कि साइबर ठग लोगों से पैसे ठगने के लिए पहले किसी चर्चित नाम की फोटो का इस्तेमाल करते हुए फेक आइडी बनाते हैं. जिसके बाद वे इसी आइडी से लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजते हैं और फिर जब संबंधित व्यक्ति फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर लेता है तो कुछ दिनों बाद अचानक ही पैसों की जरूरत बताते हुए पैसे की मांग शुरू हो जाती है. ऐसे मामलों में साइबर ठग एक विशेष नंबर देकर वे उस नंबर पर आनलाइन ट्रांजेक्शन करने की मांग करते हैं.

Exit mobile version