Site icon Live Khagaria

नशा मुक्त भारत के प्रधान कार्यालय में बच्चों को सिखाया गया योग




लाइव खगड़िया : जिले के मानसी प्रखंड के खुटिया स्थित नशा मुक्त भारत के प्रधान कार्यालय में रविवार को बच्चों को योग के संदर्भ में जानकारी दी गई और साथ ही वहीं उन्हें योगाभ्यास कराया गया. इस क्रम में नशा मुक्त भारत के सह संस्थापिका कुमारी रेणु ने स्थानीय बच्चों को योगा सिखाया.

मौके पर नशा मुक्त भारत के संस्थापक प्रेम कुमार यशवंत भी मौजूद थे. वहीं उन्होंने कहा कि कि योग हमारे शरीर के साथ -साथ हमारे मन और मस्तिष्क को भी स्वस्थ रखता है. जबकि बच्चों द्वारा योगा व ध्यान करने से उनके स्मरण शक्ति में बढ़ोत्तरी होती है.




साथ ही उन्होंने बच्चों को अच्छी चीजों को सीखने की नसीहत देते हुए कहा कि व्यस्त और भागदौड़ की जिन्दगी में काम का बोझ रिश्तों मे अविश्वास और दूरी का एक प्रमुख कारण रहा है. जिससे लोगों में तेजी से के तनाव बढ़ रहा है. ऐसे में योग ही वह साधन है जो मनुष्य को नि:रोग रखने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकती है.

मौके पर नशा मुक्त भारत के बाल कार्यकर्ता केशव कुमार यशवंत व माधव कुमार यशवंत, कोमल, भोली, दुर्गा, लक्ष्मी, करिश्मा, करिना, मोसम, अभिराज, अभिनन्दन, अभिमन्यु, अनुज कूमार, प्रिन्स,जुली, ज्योति, रिमझिम आदि मौजूद थे.


Exit mobile version