Breaking News

खगड़िया : नशे में घुल रहा युवाओं की जवानी, स्मैक में बर्बादी की कहानी




लाइव खगड़िया : तस्वीरें जो उभर कर सामने आई है वो ना सिर्फ एक चिंताजनक व गंभीर विषय है बल्कि खगड़िया जैसे छोटे से जिले में युवाओं को बर्बाद करने की इस साजिश पर एकबारगी विश्वास करना भी मुश्किल है. लेकिन यह एक स्याह सच है कि जिले के युवाओं में स्मैक सेवन की प्रवृति काफी तेजी से फैल रहा है. इस बात का खुलासा बीती रात स्मैक का सेवन कर रहे 9 लोगों की गिरफ्तारी के बाद हुआ.




दरअसल पिछले कुछ दिनों से पुलिस-प्रशासन को लगातार गुप्त सूचनाएं मिल रही थी कि जिले में स्मैक का धंधा फलफूल रहा है. जिससे उपरांत पुलिस अधीक्षक मीनू कुमारी के निर्देश पर अपर आरक्षी अधीक्षक (अभियान) राजकुमार राज के नेतृत्व में रविवार को विभिन्न क्षेत्रों में विशेष छापेमारी अभियान चलाया गया. जिसमें क्यूआरटी, एससीएसटी व नगर थाना की पुलिस भी शामिल थी. इस क्रम में टीम के द्वारा शहर के स्टेशन रोड के समीप से स्मैक का सेवन करते 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया. मौके से टीम ने 4 पाउच स्मैक, सिगरेट का पैकेट व हाथ पंजा भी बरामद किया.




गिरफ्तारी के उपरांत पूछताछ के दौरान इन युवाओं ने दो-तीन माह से स्मैक का सेवन करने की बातें स्वीकार की है. वहीं स्मैक का आदी बन चुके युवाओं ने बताया स्म़ैक का एक पुड़िया 200-300 रूपये में मिल जाता है और स्मैक का सेवन नहीं करने पर एक अजीब सी बैचेनी छा जाती है. इन युवाओं कि यदि माने तो युवाओं का एक बड़ा वर्ग स्मैक का आदी हो चुका है. साथ ही इन युवाओं ने स्मैक का सेवन छोड़ने की अपनी-अपनी चाहत भी जताई है. गिरफ्तार किये गये युवाओं में शहर के मालगोदाम रोड के एक, हाजीपुर के तीन, दाननगर के एक, नगरपालिका रोड के एक, मेन रोड के एक एवं लक्ष्मी सिनेमा हॉल के पास के एक युवा शामिल हैं. दूसरी तरफ अपर आरक्षी अधीक्षक (अभियान) राजकुमार राज ने बताया है कि स्मैक तस्करी व उनके सेवन के खिलाफ पुलिस का अभियान आगे भी जारी रहेगा. जबकि पुलिस की इस कार्रवाई का जिले भर में प्रशंसा हो रही है.


Check Also

चंदन कुशवाहा होंगे खगड़िया के नए एसपी, सागर कुमार का किशनगंज तबादला

चंदन कुशवाहा होंगे खगड़िया के नए एसपी, सागर कुमार का किशनगंज तबादला

error: Content is protected !!