Site icon Live Khagaria

धुतौली मलपा में नशा मुक्ति के लिए संवाद कार्यक्रम का आयोजन




लाइव खगड़िया : जिले के चौथम प्रखंड के धुतौली मलवा स्थित धानावती उच्च विद्यालय में गुरुवार को नशा मुक्त भारत के बैनर तले नशा मुक्त भारत के संस्थापक सह अध्यक्ष प्रेम कुमार यशवंत के नेतृत्व में विद्यालय के छात्र एवं छात्राओं के बीच नशा मुक्ति के लिए एक संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया.मौके पर छात्रों को संबोधित करते हुए प्रेम कुमार यशवंत ने कहा कि युवाओं में बढ़ता नशे का चलन एक राष्ट्रीय समस्या बन गई है और इसे युवाओं के सहयोग से ही दूर किया किया जा सकता  है. संवाद कार्यक्रम में भाग लेते हुए चांदनी कुमारी, करिश्मा कुमारी, नेहा कुमारी, मौसम कुमारी, जनक नंदनी कुमारी, मोनिका कुमारी, रामप्यारी कुमारी आदि ने शराबबंदी को पूरे देश में लागू करने पर बल दिया.




वहीं छात्र आलोक कुमार, दिलखुश कुमार ,आशीष कुमार, विक्की कुमार, राजा कुमार , ओम कुमार ने कहा कि यदि व्यक्ति नशा से दूर रहे तो उसकी कार्यकुशलता बढ़ जाता है और परिवार व समाज के साथ भी उसका व्यवहार अच्छा होता है. नशा से मुक्त रह कर ही हम एक बेहतर समाज का निर्माण किया जा सकता है.

मौके पर नशा मुक्त भारत के जिला संयोजक वीरू कुमार एवं मानसी प्रखंड संयोजक अमित कुमार ने छात्रों को भविष्य में नशा से मुक्त रहने के संकल्प दिलाया. वहीं संवाद कार्यक्रम में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं को नशा मुक्त भारत की ओर से पाठ्य सामग्री प्रदान कर सम्मानित भी किया गया. इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाध्यापिका सरिता कुमारी, अर्जुन कुमार मोदी, आमोद कुमार, धर्मेंद्र कुमार, कृष्ण प्रसाद, सुनील कुमार, विकास कुमार, विनय कुमार भारती, मनोज कुमार, जयराम कुमार आदि ने भी संबोधित किया.


Exit mobile version