Breaking News

होम्योपैथिक सेमिनार में हेयर ट्रांसमिशन मेथड की दी गई जानकारी




लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : महेशखुंट के ठाठा स्थित होटल राजदरबार में रविवार को एक दिवसीय होम्योपैथिक सेमिनार का आयोजन किया गया. वहीं होमियोपैथ के जन्मदाता डॉ. क्रिश्चियन फेड्रिक सैमुएल हैनिमैन की 264वीं जयंती गया. कार्यक्रम की शुरूआत राष्ट्रगान से किया गया. मौके पर होमियोपैथ चिकित्सक एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष डॉ.दिलीप कुमार, डॉ. नागेश्वर यादव, डॉ. सिम्मी कुमारी, डॉ. ऋतु झा, डॉ. अविनाश कुमार, डॉ. नरेश मालाकार, डॉ. वली आजम, डॉ. सोएब, डॉ. विकाश कुमार आदि ने डॉ. क्रिश्चियन  फेड्रिक सैमुएल हैनिमैन के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित किया.

सेमिनार में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित डॉ. रवि कुमार ने होमियोपैथ में हेयर ट्रांसमिशन मेथड के द्वारा होमियोपैथ चिकित्सा पर प्रकाश डाला. साथ ही इसके बारे में प्रोजेक्टर के माध्यम से जानकारी दी गई.




वहीं डॉ.रितु झा, डॉ.अविनाश कुमार ने कहा कि होमियोपैथ केवल लक्षणिक बीमारी का उपचार न करके संपूर्ण शरीर  का उपचार करती है. होमियोपैथ की दवाईयों से मानसिक भावनात्मक असंतुलित स्थिति का भी उपचार किया जा सकता है. साथ ही उन्होंने कहा कि होमि‍योपैथि‍क दवाईयों को सबसे सुरक्षि‍त और प्रभावकारी माना जाता है और यह एलोपैथी की तुलना में बगैर केमिकल का इलाज के लिए एक प्राकृतिक विकल्प भी है.


Check Also

चंदन कुशवाहा होंगे खगड़िया के नए एसपी, सागर कुमार का किशनगंज तबादला

चंदन कुशवाहा होंगे खगड़िया के नए एसपी, सागर कुमार का किशनगंज तबादला

error: Content is protected !!