Breaking News

भगवान श्रीकृष्ण का प्राकट्य समस्त जीव के लिए कल्याणकारी : दुर्गेश नंदन जी महाराज




लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता प्रखंड अंतर्गत मोजाहिदपुर गांव में राधा रानी सेवा ट्रस्ट के द्वारा आयोजित सात दिवसीस श्रीमद् भागवत कथा के चौथे दिन मशहूर  कथावाचक दुर्गेश नंदन जी महाराज ने भगवान श्री कृष्ण अवतार पर चर्चा करते हुए कहा कहा कि श्रीकृष्ण का प्राकट्य समस्त जीव जगत के लिए परम कल्याणकारी हैं.क्योकि अधर्म, अन्याय, अभियान, अत्याचार का शमन परमात्मा स्वयं करते हैं.कंस इतना अत्याचारी था कि उसने अपने पिता अग्रसेन को भी कारागार में डाल दिया. मुसीबत में केवल इंसान के भगवान ही साथ देते हैं.जबकि प्राणी मोहमाया और परिवार में माया जाल में फंसकर प्रभु को भूल जाता है.

वहीं भगवान श्री कृष्ण और बलराम जन्म की कथा सुनाते हुए उन्होंने कहा कि जब श्रीकृष्ण का जन्म हुआ तो अपने आप जेल के ताले खुल गए और वासुदेव की बेडियां टूट गई.वासुदेव भगवान श्रीकृष्ण को इस संसार के पालन हार को एक टोकरी में लेकर यमुना नदी को पार कर यशोदा मां के घर नंदलाल के पास छोड़ जाते हैं.जिसकी कानो-कान खबर कंस को नहीं लग पाती है.




मौके पर बीच-बीच में “भगवान श्रीकृष्ण के गोकुल में आनंद भयों,जय कन्हैयालाल की,हाथी घोड़ा पालकी जय कन्हैयालाल की” सहित कई अन्य भजन सुनकर श्रोतागण आनंदित होते रहे.साथ ही कृष्ण जन्मोत्सव कथा के दौरान श्रद्धालुओं के द्वारा फल, मिठाई ,मिश्री लूटाया गया.वहीं श्रोताओं ने जमकर ठुमके लगाए.

कार्यक्रम के मद्देनजर धर्म मंच के साथ श्रोता पंडाल को भी सजाया गया था.इस अवसर पर ब्रज मंडल की झलक भी देखने को मिला.फूलों की पंखुड़ियों से धर्म मंच सराबोर था और लोगों के द्वारा जमकर अबीर-गुलाल उड़ाये गये.


Check Also

नगर पंचायत के विकास कार्यों के लिए 1 अरब 15 करोड़ का बजट

नगर पंचायत के विकास कार्यों के लिए 1 अरब 15 करोड़ का बजट

error: Content is protected !!