Breaking News

किसानों की समस्या को लेकर पटना में बिहार किसान मंच निकालेगा आक्रोश मार्च




लाइव खगड़िया : जिले के सदर प्रखंड के जहांगीरा पंचायत के शोभनी मध्य विद्यालय परिसर में रविवार को किसान सम्मान समारोह का आयोजन किया गया.मौके पर बिहार किसान मंच का प्रदेश अध्यक्ष धीरेन्द्र सिंह टुडु का स्थानीय किसानो ने प्रदेश अध्यक्ष बनने पर फूल-मालाओं से सम्मानित किया.वहीं उन्होंने सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि आज सभी राजनीतिक दल स्वार्थ के लिए राजनीति कर रहे हैं.उनका किसान की समस्याओं से कोई लेना-देना नहीं है.यदि राजनीतिक दल किसान के प्रति संवेदनशील होता तो स्वामीनाथन कमिटी की रिपोर्ट लागू हो गई होती.

साथ ही उन्होंने कहा कि यदि सत्ता पक्ष किसान के प्रति उदार होता तो न्यूनतम समर्थन मूल्य के आलोक में सशक्त कानून बनाती और जो व्यापारी किसान से न्यूनतम समर्थन मूल्य से कम कीमत पर अनाज खरीदता उसकी गिरफ्तारी सुनिश्चित होने का कानून बनाया जाता.




वहीं उन्होंने कहा कि  बिहार में नहर सूखा है और किसान सिंचाई के लिए तरस रहे हैं.दूसरी तरफ कृषि पर आधारित उद्योगों में कटिहार का जुट मिल, बैजनाथपुर का पेपर मिल सहित प्रदेश के कई शुगर मिल बंद पड़ा है.रब्बी फसल के डीजल अनुदान के लिए अभी तक बिहार के किसान मात्र 12 प्रतिशत ही निबंधन करवा पाये हैं. किसान को समय पर अनुदानीत बीज नहीं मिल पाता है.इन सभी मुद्दों को लेकर बिहार किसान मंच के बेनर तले जल्द ही पटना मे आक्रोश मार्च निकाला जायेगा और  महामहिम राजपाल को ज्ञापन सौंपा जायेगा.

कार्यक्रम की अध्यक्षता रामभरोस सिंह तथा संचालन चंदन कुमार ने किया.मौके पर पूर्व मुखिया पांडव कुमार निराला, सकलदेव यादव, चंद्र किशोर सिंह, रामदेव साह, मंगल सिंह, संजय कुमार ने भी संबोधित किया.


Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!