Breaking News

देश में चल रहा पैसा से सत्ता और सत्ता से पैसा का खेल : धीरेन्द्र सिंह टुडु




लाइव खगड़िया : किसान विकास मंच के द्वारा सोमवार को जिले में एक प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया.मौके पर किसान विकास मंच के संस्थापक अध्यक्ष सह राष्ट्रीय किसान समन्वय समिति के बिहार प्रभारी धीरेन्द्र सिंह टुडु ने कहा कि देश में पैसा से सत्ता और सत्ता से पैसा का खेल चल रहा है और राजनीतिक दल राजनीति की आड़ में इस खेल को अंजाम दे रहे हैं.लेकिन किसान पैसा का मोहताज बना हुआ है.खेती उनके लिए घाटे का सौदा साबित हो रहा है और किसान ऋण की बोझ से दबता चला जा रहा है.

साथ ही उन्होंने कहा कि देश के किसानों को अपने उत्पादित अनाज को कम कीमत पर इसलिए बेचना पड़ रहा है क्योंकि देश में न्यूनतम समर्थन मूल्य के लिए सशक्त कानून का प्रावधान नहीं है.भारत सरकार ने किसानों की आर्थिक दशा सुधारने के लिए अनाज का न्यूनतम समर्थन मूल्य निर्धारित किया है.लेकिन मूल्य आयोग व किसान आयोग का नहीं होने से बिचौलिए और व्यापारी मालामाल हो रहे हैं. 

वहीं उन्होंने कहा कि एक तरफ देश में कर्मचारियों व अधिकारियों के वेतन भत्ता में बढ़ोतरी के लिए सात बार वेतन आयोग कमेटी गठित की गई.लेकिन आज तक किसानों के हित के लिए सस्वामीनाथन कमिटी की रिपोर्ट सदन के पटल पर एक सोची समझी राजनीतिक साजिश के तहत नहीं रखा गया है.जो किसानों के साथ विश्वासघात है.

साथ ही उन्होंने बताया कि किसान पेंशन,ऋण माफी, सहकारिता बैंक घोटाला, मुफ्त बिजली, डेयरी उद्योग आदि जैसे मुद्दे पर राष्ट्रीय चर्चा जिले में आयोजित होने वाले 23 और 24 के राष्ट्रीय किसान अधिवेशन के दौरान होगा.

मौके पर रवि चौरसिया, जितेंद्र यादव, सूर्य नारायण वर्मा, देवनंदन सिंह कुशवाहा, नागेश्वर चौरसिया, राजेश निराला, ओम प्रकाश सिंह, मानव बाबू आदि उपस्थित थे.

Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!