Breaking News

19वीं पुण्यतिथि पर याद किये गये पू्र्व सांसद जगदंबी मंडल




लाइव खगड़िया (मनोज कुमार पटेल) : राज्यसभा के पूर्व सांसद स्वर्गीय जगदंबी मंडल की 19वीं पुण्यतिथि के अवसर पर रविवार को जिले के बेलदौर प्रखंड के गांधी इंटर स्कूल परिसर में एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया.जिसकी अध्यक्षता राजद के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष ब्रह्मदेव सिंह एवं संचालन बेलदौर के सरपंच प्रतिनिधि ललन शर्मा ने किया.

मौके पर वक्ताओं ने अपने-अपने संबोधन में कहा कि स्वर्गीय जगदंबी मंडल एक कुशल शिक्षक,प्रख्यात विद्वान और एक महान समाजवादी नेता थे.जिनकी कृति बेलदौर ही नहीं बल्कि जिले की जनता कभी भूल नहीं पायेगी.

वहीं कहा गया कि उनका राजनीति के साथ-साथ शिक्षा के विकास के क्षेत्र में भी लगाव था.बात चाहे गांधी उच्च विद्यालय बेलदौर का हो या आदर्श उच्च विद्यालय पीरनगरा का या फिर भागलपुर जिले के नारायणपुर प्रखंड अंतर्गत नगर उच्च विद्यालय पहाड़पुर का,इन सभी शैक्षणिक संस्थानों की स्थापना में पूर्व सांसद का अहम योगदान रहा था. 

साथ ही बताया गया कि उनकी राजनीति इतनी पाक और साफ थी कि राजनीति जगत के लोग इन्हें कलयुग के हरिश्चंद्र के नाम से जानते थे.कार्यक्रम से पूर्व विद्यालय प्रांगण अवस्थित उनके स्मारक पर आगन्तुकों के द्वारा पुष्प अर्पित किया गया.

मौके पर विजय मंडल,अशर्फी शर्मा,जय किशोर यादव,मोहम्मद अली,अशोक चंद्र शर्मा,राम शरण शर्मा,जयप्रकाश,राम अवतार,विजय शर्मा,देवनारायण शर्मा विपिन विहंगम,गांधी इंटर स्कूल के शिक्षक सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे.

Check Also

पूर्व विधायक राम बहादुर आजाद की जयंती पर ‘समाजवादी पुस्तकालय’ का उद्घाटन

पूर्व विधायक राम बहादुर आजाद की जयंती पर 'समाजवादी पुस्तकालय' का उद्घाटन

error: Content is protected !!