Breaking News

बच्ची की मौत से थेभाय में पनपने लगा था दहशत का माहौल




लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता प्रखंड अंतर्गत भरसो पंचायत के थेभाय गांव में शनिवार की सुबह रमेश शर्मा की पुत्री चांदनी की मौत से चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया.साथ ही ग्रामीणों के बीच दहशत का माहौल बन गया.

दरअसल शुक्रवार को 26 बच्चों को पेंटावेलेंट का टीका लगाया गया था.जिसमें मृतक बच्ची भी शामिल थी.ऐसे में ग्रामीणों के द्वारा टीकाकरण पर ही अंदेशा व्यक्त किया जाने लगा.खबर फैलते ही बच्चों का टीकाकरण कराने वाले अन्य अभिभावक भी दहशत में आ गए.कई अन्य बच्चों को भी बुखार आने की खबरों से हड़कंप मच गया. 

लेकिन मामले पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.पटवर्द्धन झा ने स्थिति स्पष्ट करते हुए बताया कि शुक्रवार को गांव मे नियमित टीकाकरण शिविर लगाया गया था.जिसमे 26 बच्चों को पेंटावेलेंट का टीका दिया गया.इस टीका को लगाने के बाद बुखार आना एक सामान्य सी बात है और टीकाकरण के साथ बुखार की दवा भी उपलब्ध करायी जाती है.साथ ही उन्होंने बताया कि टीकाकरण के बाद एक को छोड़ कहीं से भी कोई शिकायत नहीं मिली है और सभी बच्चे स्वस्थ्य है.वहीं उन्होंने बताया कि बच्ची के मौत की वजह ठंड हो सकती है.

दूसरी तरफ मामले की सूचना मिलते ही परबत्ता पीएचसी प्रभारी सहित भरतखंड ओपी थानाध्यक्ष मुकेश कुमार झा भी गांव पंहुचे और सभी बच्चों के स्वास्थ्य की जांच की गई.जिसमे सभी बच्चे खतरे से बाहर बताए गये.

उधर ग्रामीणों के द्वारा बताया गया कि शुक्रवार को गांव में लगाये गये टीकाकरण शिविर में बच्चों को टीका दिया गया था.मृतक बच्ची को रात में बुखार आने पर उन्हें एएनएम द्वारा दी गई बुखार की दवा बताए गये मात्रा में दी गई.जिसके उपरांत सुबह बच्ची की मौत हो गयी.बहरहाल टीकाकरण किये गये अन्य बच्चों के स्वस्थ्य होने की खबर से बच्चों के अभिभावकों ने राहत की सांस ली.जबकि मृतक के परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है.

Check Also

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

error: Content is protected !!