Breaking News

26 तक शहरी क्षेत्र बाल मजदूरी से होगा मुक्त,श्रम संसाधन मंत्री का निर्देश




लाइव खगड़िया : जिला योजना भवन के सभागार में गुरुवार को बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने जिले के विभिन्न पदाधिकारियों एवं राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक किया.मौके पर उन्होंने जिले को बाल मजदूर से मुक्त करने पर बल देते हुए मौजूद श्रम अधीक्षक को 26 जनवरी तक शहरी क्षेत्र को बाल मजदूर मुक्त कराने का निर्देश दिया.इस क्रम में ईट भट्ठा सहित विभिन्न व्यवसायिक प्रतिष्ठानों और होटलों आदि में छापेमारी करने की बातें कही गई.

वहीं उन्होंने बताया कि पहले चरण में शहरी क्षेत्रों को बाल मजदूरी से मुक्त कराया जाएगा. इसके उपरांत ग्रामीण क्षेत्रों में भी छापेमारी अभियान चलाकर बाल मजदूरी प्रथा को समाप्त किया जायेगा.साथ ही उन्होंने जिलाधिकारी अनिरुद्ध कुमार से जिले के विभिन्न कौशल विकास केंद्रों के संदर्भ में विभिन्न जानकारी प्राप्त किया.

मौके पर डीडीसी राम निरंजन सिंह,खगड़िया के जदयू विधायक पूनम देवी यादव,जदयू के जिलाध्यक्ष सुनील कुमार,भाजपा के जिलाध्यक्ष अर्जुन शर्मा,लोजपा के जिलाध्यक्ष मोहम्मद मासूम सहित कई पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद थे.



दूसरी तरफ भाजपा के वरिष्ठ नेता सह बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा के जिला आगमन पर भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा भव्य स्वागत किया गया.

इस क्रम में भाजयुमो के जिलाध्यक्ष अंकित सिंह चंदेल के नेतृत्व में एनएच 31पर युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं के द्वार उनका फूल-मालाओं से स्वागत किया.

मौके पर भाजपा के  जिलध्यक्ष अर्जुन शर्मा,पूर्व जिलाध्यक्ष कंचन पटेल, रामानुज चौधरी व रविश चंद्र सिंहा,भाजपा मीडिया प्रभारी मनीष कुमार राय,भाजयुमो के जिला उपाध्यक्ष नवीन पासवान,विकास कुमार,जिला मंत्री संजीव कुमार,भाजयुमो नगर अध्यक्ष मृत्युंजय झा,पवन कुमार राय,कोषाध्यक्ष मृत्युंजय कुमार,प्रह्लाद कुमार,नवीन भारती,शैलेश झा,राहुल सिन्हा,मनीष कुमार,सुमित कुमार सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे.



Check Also

चंदन कुशवाहा होंगे खगड़िया के नए एसपी, सागर कुमार का किशनगंज तबादला

चंदन कुशवाहा होंगे खगड़िया के नए एसपी, सागर कुमार का किशनगंज तबादला

error: Content is protected !!